PunjabPunjab-Haryana

खालिस्तान के नेता को सराकर में प्रतिष्ठित पद देने से भड़की पंजाब की जनता

पंजाब सरकार ने प्रतिबंधित संगठन (खालिस्तान) से जुड़े एक व्यक्ति को अहम पद दिए। इसके बाद से ही विपक्षी नेता सरकार पर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने पूछा कि पंजाब सरकार खालिस्तान समर्थक संगठन से जुड़े व्यक्ति के भाई को महत्वपूर्ण पद कैसे दे सकती है। भारत में प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकवादी समूह, सिख फॉर जस्टिस के महासचिव अवतार सिंह पन्नू के भाई बलविंदर सिंह पन्नू कोटलाबामा को पंजाब सरकार में एक महत्वपूर्ण नियुक्ति दी गई है। इसके बाद से ही पंजाब में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है।

इस नियुक्ति में पंजाब के कैबिनेट मंत्री ने अहम भूमिका निभाई

दरअसल बलविंदर सिंह को पंजाब जैनको लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्ता राजेंद्र सिंह बाजवा ने नियुक्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अब अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सवाल उठाया है कि सिख फॉर जस्टिस जैसे आतंकवादी संगठन के महासचिव के परिवार के एक व्यक्ति को पंजाब सरकार में इतनी महत्वपूर्ण नियुक्ति क्यों दी गई है।

बलविंदर सिंह के भाई अवतार सिंह पन्नू संयुक्त राज्य अमेरिका के सिख फॉर जस्टिस के समन्वयक हैं। वह अलग खालिस्तान के निर्माण और 20-20 जनमत संग्रह के लिए भारत के खिलाफ सभी ऑपरेशनों में लगातार शामिल है।

कुछ दिन पहले खालिस्तान के समर्थन में जुलूस शुरू हुआ था

कुछ दिन पहले पंजाब के गुरदासपुर में बलविंदर सिंह जिस इलाके में रहते हैं, उसी इलाके के गुरदासपुर में खालिस्तान के समर्थन में एक खुला जुलूस निकाला गया था। पंजाब कांग्रेस सरकार में इसी तरह की एक महत्वपूर्ण नियुक्ति उसी निर्वाचन क्षेत्र के एक कांग्रेस नेता के भाई और एक प्रमुख सिख फॉर जस्टिस नेता को दी गई है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: