Gadgets & Technology

WhatsApp लाया है कमाल के फीचर्स, जानें नए वर्जन के साथ क्या कुछ है खास

The india rise news tech news technology


WhatsApp अपने यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए नए फीचर लेकर आया है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने नए फीचर Expiring Media, Catalogue Shortcut, Business Chat के लिए नए फीचर इंट्रोड्यूस किए हैं। साथ ही कंपनी ने एंड्रॉयड वर्जन 2.20.201.10 के लिए नया ‘Always Mute’ का भी फीचर निकाला है। यह UI और Media guidelines जैसे नए फीचर दे रहा है।

 

 

 

WhatsApp के इस नए फीचर की जानकारी WABetainfo ने दी है। उन्होंने पोस्ट के जरिए इन नए फीचर्स को डीटेल में बताया है। 

 

 

ऑलवेज म्यूट  (Always Mute) 

The india rise news tech news technology

 

 

ऑलवेज म्यूट फीचर काम का साबित होने वाला है। इससे आप कॉन्टैक्ट और चैट को हमेशा एक लिए म्यूट कर सकते हैं। पहले भी म्यूट का ऑप्शन था, लेकिन वह लिमिटेड था। नए बीटा वर्जन की मदद से अब आप लगभग 1 साल तक चैट म्यूट रख सकते हैं। 

 

स्टोरेज यूसेज UI

The india rise news tech news technology

 

WhatsApp के वर्जन में अब पहले के मुकाबले ज्यादा डीटेल्स के साथ ‘Storage Usage’ UI मिलेगा। इसके नीचे यूजर्स को गैरजरूरी फ़ाइल को डिलीट करने का ऑप्शन भी मिलेगा। इसके अलावा यहां दो Rows भी दिखेंगी जहां Received File को देखा जा सकता है और शॉर्ट किया जा सकता है। 

 

 

 

मीडिया गाइडलाइंस (Media Guideline) 

अब इंस्टाग्राम की तरह इसमें भी मीडिया गाइडलाइंस फीचर काम करेगा। इसकी मदद से यूजर स्टिकर्स को अलाइन कर सकता है। GIF को एडिट कर सकता है। 

 

 

 

ये बदलाव भी किए गए

WhatsApp ने वेरीफाइड बिजनेस अकाउंट्स से वॉइस और वीडियो कॉल बटन को हटा दिया है। इसे कॉन्टैक्ट इंफो से भी हटाया गया है, लेकिन जब आप चैट और कॉन्टैक्ट लिस्ट के प्रोफाइल आइकन में देखेंगे तो आपको यह वहां दिखेंगा। 

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: