गूगल बंद करेगा अक्टूबर में Google Play Music, Youtube Music पर शिफ्ट होंगे यूज़र्स


गूगल प्ले-म्यूजिक सुनने वालों के लिए जरूरी खबर, यदि आप गूगल के म्यूजिक एप गूगल प्ले-म्यूजिक एप इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। गूगल प्ले-म्यूजिक एप अब बंद होने वाला है। गूगल ने अपने म्यूजिक एप को बंद करने की जानकारी ब्लॉग के जरिए दी है। हालांकि यूजर्स को यूट्यूब म्यूजिक पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

india rise news; tech, technology


यूट्यूब म्यूजिक पर जल्द मिलेगा गूगल असिस्टेंट सपोर्ट

Youtube Music पर यूजर्स को शिफ्ट होने के बाद गूगल प्ले-म्यूजिक की प्लेलिस्ट, लाइब्रेरी और पसंदीदा गाने इसी पर मिल जाएंगे। यूट्यूब म्यूजिक की बात करें तो इसमें नए- नए फीचर्स दिए जा रहे हैं। वहीं इस ऐप में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट जल्द ही दिया जाएगा। इसके अलावा यूट्यूब ने नया एक्सप्लोरर टैब भी ऐड किया है। साथ ही प्लेयर पेज के डिजाइन को हाल ही में चेंज  किया गया है।

 

दिसम्बर तक यूट्यूब म्यूजिक पर शिफ्ट होंगे यूज़र्स

सितम्बर महीने से साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के यूजर्स गूगल प्ले-म्यूजिक ऐप यूज नहीं कर पाएंगे। गूगल प्ले-म्यूजिक को अक्टूबर 2020 के बाद अपडेट नहीं किया जा सकेगा। वहीं इस साल दिसंबर तक यूजर्स यूट्यूब म्यूजिक पर शिफ्ट होंगे। वहीं यूजर्स को दिसंबर तक शिफ्ट कर दिया जाएगा। शिफ्ट करने का काम दिसंबर तक पूरा हो जाएगा, जिसका मतलब है कि 2021 में आप इस एप को इस्तेमाल नहीं पाएंगे।

Follow Us
%d bloggers like this: