Politics

सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, बंगाल हिंसा पर हुई चर्चा

बंगाल चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हिंसा की खबरें अखबार की सुर्खियां बटोरती रही हालांकि अब बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस विषय को लेकर बंगाल सरकार के विपक्ष नेता एवं भारतीय जनता पार्टी विधायक सुवेंदु अधिकारी से चर्चा की, यह चर्चा अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की गई मुलाकात के दौरान की गई अधिकारी ने देश की राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर उनसे मुलाकात की।

45 मिनट तक चली बैठक

सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुवेंदु अधिकारी के बीच करीब 45 मिनट तक बैठक चली इस दौरान दोनों नेताओं ने विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में हुई भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कथित हिंसा और कानून-व्यवस्था की स्थिति समेत मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रमों पर चर्चा की है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुवेंदु अधिकारी ने हिंसा को लेकर एक रिपोर्ट भी सौंपी दरअसल एक दिन पहले ही अधिकारी ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत भारतीय जनता पार्टी के कई अन्य नेताओं से भी मुलाकात की थी।

40 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या

वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अधिकारी ने कहा कि बंगाल में मौजूदा स्थिति से उन्होंने प्रधानमंत्री को अवगत कराया है राज्य में चुनाव को लेकर अभी तक 40 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है यह बहुत ही दुखदाई है। उन्होंने कहा कि बंगाल में इस प्रकार की हिंसा खत्म होनी चाहिए।

ममता बनर्जी पर साधा निशाना

सुवेंदु अधिकारी ने प्रदेश की ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में धारा 356 यानी राष्ट्रपति शासन लगाने की स्थिति है खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष अधिकारी ने बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून यानी सीएए लागू करने की भी मांग की है अधिकारी ने बताया कि देश के 5 राज्यों में सीएए लागू हो गया है हम चाहते हैं कि बंगाल में भी जल्द से जल्द यह लागू हो क्योंकि वह देश से अलग नहीं है। उन्होंने ममता पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वह देश का संविधान नहीं मानती हैं और अलग होकर शासन चलाना चाहती है। दरअसल, ममता सरकार सीएए का लगातार विरोध करती रही हैं।

यह भी पढ़े : यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद

विपक्ष नेता के नाम से सुवेंदु अधिकारी बंगाल के एक बड़ा चेहरे हैं उन्होंने ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हरासर बड़ा मुकाबला दिखाया है। अधिकारी दो दिवसीय दौरे पर पहली बार भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button