HaryanaPunjab-Haryana

Sugarcane price dispute : गन्ना रेट को लेकर किसानों के साथ मीटिंग करेंगे सीएम खट्टर, आर- पार की तैयारी में किसान

चंडीगढ़ : हरियाणा में गन्ने के दामों को लेकर आज सीएम मनोहर लाल खट्टर किसानों के साथ बैठक करने वाले है।  इससे पहले फिलहाल की गयी बैठक बेनतीजा रही है। इस दौरान सीएम ने गन्ने का रेट बढ़ाने पर कोई ठोस आश्वासन नहीं देने से किसान नाराज हैं।  सीएम से मीटिंग फेल रहने के बाद किसानों की आज कुरुक्षेत्र में राज्यस्तरीय मीटिंग होगी, जिसमें BKU चढूनी ग्रुप के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी समेत अन्य किसान नेता शामिल होंगे.

आपको बता दे की, बीते 3 दिनों से हरियाणा में गन्ने का रेट बढ़ाने को लेकर राज्य के 12 में से 11 शुगर मिलों के गेट पर ताला जड़ धरने पर बैठे हैं। आज कुरुक्षेत्र की मीटिंग में भारतीय किसान यूनियन कोई बड़ा फैसला ले सकती है।  मीटिंग में BKU और गन्ना संघर्ष समिति से जुड़े किसान जुटेंगे।

सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरें किसान 

गन्ने के दामों को बढाने को लेकर हरियाणा के किसान आर – पार की लड़ाई लड़ रहे है।भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप और गन्ना संघर्ष समिति की आह्वान पर राज्य के शुगर मिलों को बंद करके दिन-रात धरना दे रहे हैं।किसानों ने ऐलान किया हुआ है कि जब तक सरकार उनकी मांगों पर संज्ञान नहीं लेती उनका धरना जारी रहेगा

आठ सालों मात्र इतने बढ़े दाम 

जिला प्रधान मलकीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में गन्ने के दाम 193 रुपए बढ़े थे। कांग्रेस की सरकार में उस वक्त गन्ने के दाम 117 से 310 रुपए तक पहुंच गए थे लेकिन BJP सरकार ने पिछले 8 सालों में मात्र 52 रुपए की बढ़ोतरी की है जबकि महंगाई सालाना 7 फीसदी से अधिक बढ़ रही है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: