Success Story

इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर अलीशा राजपूत की सफलता की कहानी

टिकटोक से इंस्टाग्राम तक का संक्रमण उनके लिए बहुत सहज

अगर आपको इंस्टाग्राम और शायरी पसंद है, तो आप शायद अलीशा राजपूत को फॉलो करते हैं। 26 वर्षीय इंस्टाग्राम सनसनी अपने कंटेंट से लाखों नेटिज़न्स का मनोरंजन करती रही है। अलीशा कहती हैं, “शायरी भावनाओं की शुद्धतम अभिव्यक्तियों में से एक है।” इंटरनेट पर कई कहानियों और साक्षात्कारों में, अलीशा ने इंस्टाग्राम और टिकटॉक के प्रति अपनी कृतज्ञता का उल्लेख किया जिसने उसे वह करने में सक्षम बनाया जो उसे पसंद है।

अलीशा ने इंस्टाग्राम पर छोटी शुरुआत की थी। टिकटॉक के बाद यह उनकी दूसरी प्राथमिकता थी, जहां उन्होंने 7 मिलियन लोगों को अपनी सामग्री के लिए मोड़ दिया और 14 मिलियन हाथों से ताली बजाई। अलीशा अपनी शायरी में शानदार कंटेंट का निर्माण कर रही थीं जिसने उनके प्रशंसकों के दिलों को मंत्रमुग्ध कर दिया। टिकटॉक पर बैन लगना कई लोगों के लिए झटका था। लेकिन, अलीशा पहले से ही इंस्टाग्राम के लिए खुद को और अपनी सामग्री को अनुकूलित करने पर काम कर रही थी।

टिकटोक से इंस्टाग्राम तक का संक्रमण उनके लिए बहुत सहज था। बहुत ही कम समय में अलीशा राजपूत के 2.5 मिलियन एक्टिव फॉलोअर्स हो गए हैं। @alisharajput_22 इंस्टाग्राम पर शायरी के लिए सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले यूजरनेम में से एक है। शायरी के साथ-साथ वह ट्रैवल और फैशन में भी काफी दिलचस्पी लेने लगी हैं। यह कहना ज्यादा नहीं होगा कि अलीशा आखिरकार भारत की सबसे लोकप्रिय ‘इंस्टाग्रामर्स’ में से एक बन जाएगी।

लेकिन 25 लाख तक का यह सफर रायपुर के छोटे से शहर में शुरू हुआ, जहां अलीशा अपने आसपास के लोगों से संबंधित सामग्री पोस्ट कर रही थी। रायपुर के दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया के साथ, अलीशा ने भारतीय और वैश्विक हिंदी प्रशंसकों के लिए अपनी सामग्री का विस्तार किया। हां, उनके वीडियो पर हिंदी का बोलबाला है और इसके पीछे एक मजबूत मकसद है। जब इंस्टाग्राम की शुरुआत हुई, तो अधिकांश निर्माता या प्रभावित करने वाले मुंबई, दिल्ली, बैंगलोर जैसे महानगरीय शहरों से थे; आज। आज, अलीशा और अन्य प्रभावशाली लोग छोटे शहर के रचनाकारों के लिए एक प्रेरणा हैं।

डिजिटल निर्माण के चार वर्षों में, अलीशा को दोस्तों और अवसरों का आशीर्वाद मिला है, जो कई अन्य लोगों के लिए एक सपना है। गुणवत्ता के मामले में बेहतर सामग्री बनाने की उनकी निरंतरता और निरंतर प्यास सफलता की कुंजी रही है। आलोचक और दर्शक उसकी सामग्री को अपने और अपने आस-पास की स्थितियों से संबंधित पाते हैं। अलीशा को इस बात की अच्छी समझ है कि उसके अनुयायी किस प्रकार की सामग्री देखना चाहते हैं। यह कौशल उसे शायरी लिखने और पोस्ट करने में मदद करता है जो उसके दर्शकों को प्रोफ़ाइल से जोड़ता है। अलीशा का मानना ​​है कि कंटेंट क्रिएशन की कोई सीमा नहीं होती है। अगर किसी को कोई चीज सच में पसंद आती है, तो वे उसे हर दिन कर सकते हैं और पोस्ट कर सकते हैं। आखिरकार, यह वह पेशा बन जाएगा जिससे वे प्यार करते हैं। उसने खुद ऐसा किया है और कई अन्य लोगों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करती है।

इंस्टाग्राम पर अलीशा की अद्भुत पहुंच और आँकड़ों ने अपस्टॉक्स गोल्ड, हर एंड शोल्डर्स, टीवीएफ जैसे ब्रांड बनाए हैं, और कई अन्य लोगों ने उनके साथ सहयोग किया है। दर्शकों और उनके द्वारा दिखाए गए प्यार के साथ, अलीशा जल्द ही YouTube पर समान ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगी। वह पहले से ही कुछ दैनिक व्लॉग्स के साथ अपने यात्रा वीडियो पोस्ट कर रही हैं, जिन्हें शानदार प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं।

हमें यकीन है कि भारत में सबसे बड़ी शायरी प्रोफाइल का चेहरा अलीशा समय के साथ भारत के हर इंस्टाग्राम पर चलती रहेगी।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: