Success Story

Success Story: जानें टेलर कोल की सफलता के बारे में

बड़े होकर मैं हमेशा अकेला रहता था। मेरे ज्यादा दोस्त नहीं थे

मैं आपसे एक प्रश्न पूछता हूं: जब आप परिवार शब्द सुनते हैं, तो आपके मन में क्या आता है?

शायद यह खुशी, एकजुटता, नासमझ माता-पिता, परेशान भाई-बहन या विस्तारित परिवार के साथ छुट्टियां हैं, ये सब चीजें मेरे दिमाग में आती हैं। मेरा नाम टेलर कोल है। मेरी उम्र 17 साल है और मैं सेन्टरविल हाई स्कूल में सीनियर हूँ। मैं अपनी दत्तक माँ, शेन और अपने दत्तक पिता, मैट के साथ-साथ अपने जुड़वां भाई, टायलर के साथ सेंट्रविल में रहता हूँ।

बड़े होकर मैं हमेशा अकेला रहता था। मेरे ज्यादा दोस्त नहीं थे। मैं बस घर गया या अकेले बैठ गया और अपना काम किया। मैं पालक देखभाल में और बाहर था, जिसके कारण मुझे परेशानी में और बाहर होना पड़ा, मेरी जैविक मां एक शराबी और नशे की लत थी और। वह वास्तव में किसी भी चीज़ की परवाह नहीं करती थी, सिवाय उन चीज़ों के जो मेरे पैदा होने से लेकर पाँच साल की उम्र तक थी। मेरी जैविक माँ ने मेरी देखभाल नहीं की और न ही मेरा पालन-पोषण उस तरह से किया जैसे बच्चों को करना चाहिए।

मुझे याद है कि मुझे बेडरूम के साथ-साथ बेसमेंट में भी बंद कर दिया गया था। मुझे भी सख्त फर्श पर सोना पड़ा क्योंकि मेरे पास सोने के लिए बिस्तर नहीं था। एक बार पड़ोसियों ने बताया था कि मैं एक दिन के डायपर में अकेले सड़क पर ऊपर और नीचे चल रहा था, मुझे बंद कर दिया गया था रात भर बाहर। मैंने शराब और नशीली दवाओं के दुरुपयोग के साथ-साथ अवैध गतिविधियों जैसे कि व्यवहार करना, चोरी करना, पुलिस से बचना और सबसे महत्वपूर्ण बात, बच्चों को खतरे में देखा।

यहीं से मेरी कहानी शुरू होती है, मुझे अपने जैविक बड़े भाई से कुछ विरासत में मिला है। मैं इसे अपनी जीत का निशान कहता हूं। मेरी जीत का निशान मेरे पेट पर उस समय का निशान है जब मेरे बड़े भाई ने मुझे उबले हुए कांटे से मारा था। उसने वह कांटा ले लिया और उसने मेरे जुड़वां भाई को भी उसकी बांह पर जला दिया। इस निशान को मैं अपनी जीत का निशान कहता हूं, क्योंकि जब भी मैं इसे देखता हूं, तो यह मुझे याद दिलाता है कि मैं कितनी दूर आ गया हूं। यह निशान मुझे उन सभी चीजों की भी याद दिलाता है, जिन पर मैंने विजय प्राप्त की है और जहां मैं आज हूं वहां पहुंचने के लिए हासिल किया है। पालक देखभाल, स्कूल में अन्य बच्चों को पकड़ना, धमकियों और कई अन्य चीजों जैसी चीजें |

यह निशान एक निरंतर याद दिलाता है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि जीवन मुझ पर क्या फेंकता है, मैंने इसे पकड़ लिया और इसके साथ विजयी टचडाउन बनाया। सबसे पहले, मैं अपने जैविक परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे स्वतंत्र, मजबूत और अधिक उपलब्धि हासिल करने की शिक्षा दी। मैं जीवन में उन चीजों के कारण जीत रहा हूं जो उन्होंने मुझे दीं। मैं हारने से इंकार करता हूं। मुझे विश्वास है कि यह कहानी अन्य किशोरों की मदद करेगी यदि वे उन चीजों का अनुभव करते हैं जो मैंने अनुभव की हैं। वे मुझे देखेंगे और देखेंगे कि उन चीजों पर काबू पाना संभव है और आपके जीवन पर नियंत्रण करना संभव है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे लोग क्या सोचते हैं, आप इसे कर सकते हैं क्योंकि मैं यह कर रहा हूं।

और मैं अपने दत्तक माता-पिता को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि आप लोग मुझे जीतने के लिए, 110 प्रतिशत जीवन जीने के लिए और चीजों को सही करने के लिए और कभी भी आसान रास्ता नहीं निकालने के लिए प्रेरित करते हैं। मैं गिरावट में ओहियो विश्वविद्यालय में भाग लूंगा, मैकेनिकल इंजीनियरिंग का अध्ययन करूंगा। मैट और शैनन कोल, तुम लोग मेरे असली माता-पिता हो। मैं उस दिन को कभी नहीं भूल सकता जब मैं आप लोगों से बॉलिंग ऐली पर मिला था। आप लोगों ने मुझे सिखाया कि कैसे गेंदबाजी करनी है इससे पहले कि आप मुझे और उन चीजों को जानते जिनसे मैं गुजरा था। और मैं इस तथ्य को कभी नहीं भूलूंगा कि जब आपको पता चल गया था कि मैं कौन था और मेरे साथ जो कुछ भी हुआ था, तब भी तुम मुझे अंतहीन प्यार करते हो।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: