Success Story

Success Story: विंटर कार्निवाल के विटर क़्वीन आशिमा चौहान की सफलता के बारे में

मॉडल के साथ बेहतरीन डांसर भी है आशिमा

आशिमा चौहान ने मनाली में आयोजित विंटर कार्निवाल के विटर क्वीन का ताज अपने नाम किया। एक छोटे से गांव से निकलकर आशिमा ने ये खिताब जीता। जिसपर उनके परिवार समेत पूरे शिमला जिले को उनपर नाज है।
बचपन से था मॉडल बनने का सपना
रोहड़ू उपमंडल की जांगला उपतहसील के अंबोई गांव निवासी आशिमा का कहना है कि, उन्होंने पहली बार ऐसी प्रतियोगिता में भाग लिया था। हालांकि उन्हें शुरू से ही माडलिंग और ब्यूटी स्पर्धाओं में भाग लेने का शौक था। लेकिन पढ़ाई की व्यस्तता के चलते कभी भाग नहीं ले पाई थीं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने का जब मैंने मन बनाया, उससे पहले ही मैं जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त थी। मेरे आत्मविश्वास ने मुझे प्रतियोगिता के हर पायदान पर खरा रखते हुए आगे पहुंचाया।
 
कभी नहीं भूलूंगी हस्तियों का मार्गदर्शन 
मनाली में आयोजित प्रतिस्पर्धा के लिए हुए आडिशन में भाग लेकर आशिमा ने पहले टाप 25 में जगह बनाई। इसके बाद देश के विभिन्न हिस्सों के 12 प्रतिभागी चुने गए। इसके बाद मुकाबला कड़ा होने के बावजूद आशिमा बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टाप पांच में जगह बनाने में कामयाब रही। इन प्रतिभागियों में से टाप 3 आगे आई। जिसके बाद उन्हें इस खिताब का सबसे प्रबल प्रतिभागी घोषित कर मनाली विटर क्वीन का ताज पहनाया गया। आशिमा का कहना है कि, स्पर्धा के दौरान माइनस तापमान में फोटोशूट करना व माडलिंग करने के साथ बड़ा मुकाम हासिल किए हस्तियों के मार्गदर्शन को कभी भूला नहीं जा सकता है।
मॉडल के साथ बेहतरीन डांसर भी है आशिमा
21 वर्षीय आशिमा के माता-पिता बागवानी करते हैं। आशिमा की आरंभिक पढ़ाई शिमला शहर से हुई है। और मौजूदा समय में वह चीन के हांगकांग के शामीनी विश्वविद्यालय से एमबीबीएस कर रही है। जहां वह 3 साल की पढ़ाई भी पूरी हो चुकी है। आशिमा बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहते हुए माडलिंग के साथ बेहतरीन डांसर रही है। आशिमा ने इस क्षेत्र में आने वाले हुनरबाजों को संदेश दिया है कि, अगर आप कुछ हासिल करने की सोच रखते हैं। तो आपको गिरते संभलते आगे बढ़ना होगा। एक दिन मंजिल जरूर आपके कदमों में होगी।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: