Startup: जानें क्या है मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति, जिसे पीएम मोदी करेंगे लॉन्च

यूपी के 75000 लाभार्थियों को सौगात देंगे पीएम मोदी, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति का शुभारंभ करेंगे। श्री मोदी इंदौर में आयोजित हो रहे मध्य प्रदेश स्टार्टअप कॉन्क्लेव के दौरान स्टार्टअप समुदाय को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश स्टार्टअप पोर्टल भी लॉन्च करेंगेजो स्टार्टअप इकोसिस्टम को बढ़ावा देने में मदद करेगा।

मध्य प्रदेश स्टार्टअप कॉन्क्लेव में सरकारी और निजी क्षेत्र के नीति निर्माताओंनवोन्मेषकोंउद्यमियोंशिक्षाविदोंनिवेशकोंसलाहकारों और अन्य हितधारकों सहित स्टार्टअप इकोसिस्टम के विभिन्न स्तंभों की भागीदारी देखी जाएगी। इसमें स्पीड मेंटरिंग सेशन सहित कई तरह के सेशन होंगे और सेशन में स्टार्टअप्स शैक्षणिक संस्थानों और स्टार्टअप स्पेस के लीडर्स के साथ बातचीत करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष के दौरान मध्यप्रदेश में 500 से अधिक स्टार्टअप को उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग से मान्यता प्राप्त हुई है। इसी तरह, 1900 से अधिक मान्यता प्राप्त स्टार्टअप में से अधिकांश स्टार्टअप प्रगति के चरण में हैं। राज्य में लगभग 31 प्रतिशत स्टार्टअप भोपाल में और 44 प्रतिशत इंदौर में स्थित हैं। 

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: