Jammu & Kashmir

माता वैष्णो देवी में भगदड़, 12 की मौत, पीएम मोदी ने किया सहायता राशि का एलान

प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ने जताया दुख

नई दिल्ली: देश एक तरफ जहां नव वर्ष मना रहा था तो वही माता रानी के दरबार में गए देवी भक्तों के दर्शन को पहुंची भीड़ में शनिवार सुबह भगदड़ मचने से 12 लोगों की मौत हो गई। बांगर में सभी घायलों का इलाज कटरा के नारायणा अस्पताल में जारी है। बंदर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो ₹200000 की अनुग्रह राशि और घायलों को ₹50000 देने का ऐलान किया है। वहीं जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने भी कटरा में माता वैष्णो भवन में भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को ₹1000000 और घायलों को ₹200000 की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि या घटना सुबह करीब 2:45 पर हुई और घटना की प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार एक तरफ छोड़ा जिससे परिणाम स्वरूप लोगों ने एक दूसरे को धक्का थी और फिर भगदड़ मच गई। दिलबाग सिंह ने बताया कि वहां एक आदमी ने कहा कि एक पत्थर टूट गया है जिससे लोग जान बचाने के चक्कर में वहां से भागने लगे और भगदड़ मचने से 12 लोगों की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। वहीं उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह अग्रे राज मंत्री नित्यानंद राय जी से बात की और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात करने के बाद की वहीं प्रशासन घायलों को उपचार पहुंचाने के लिए निरंतर कार्यरत है हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

पता नहीं कि हादसे की जानकारी आज सुबह रियासी पुलिस कंट्रोल रूम में दी गई अधिकारियों के अनुसार त्रिकुटा पर्वत पर श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक होने के कारण यह हादसा हुआ जिसकी सूचना मिलते हैं वहां वरिष्ठ अधिकारी व बोर्ड प्रतिनिधि पहुंच गए।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: