Jammu & KashmirTrending

एसआई भर्ती घोटाला : सीबीआई करेगी मामले की जाँच, 33 ठिकानों पर की गयी छापेमारी …

जम्मू-कश्मीर के एसआई भर्ती घोटाले मामले में सीबीआई की कार्रवाई लगातार जारी है। इसके मद्देनज़र जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा के जिलों, गांधीनगर, गाजियाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली सहित 33 स्थानों पर छापेमारी जारी है।

ये भी पढ़े :- पश्चिम बंगाल :  नबान्न चलो मार्च के दौरान भाजपा कार्यकर्ता और पुलिस में झड़प, हिरासत में लिए गये सुवेंदु अधिकारी

बताया जा रहा है कि, जम्मू-कश्मीर पुलिस, डीएसपी, और सीआरपीएफ के अधिकारियों के ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की। बता दें कि 27 मार्च 2022 को हुई एसआई भर्ती परीक्षा में धांधली हुई थी। दरअसल, जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड यानि जेकेएसएसबी ने 27 मार्च को सब इंस्पेक्टर के 1200 पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की थी, जिसका परिणाम चार जून को जारी किया गया है।

ये भी पढ़े :- दिल्ली में जारी डेंगू का कहर, एक हफ्ते में 51 मरीज आए सामने ..

इस भर्ती की लिखित परीक्षा में 97 हजार युवा शामिल हुए थे। रिजल्ट के बाद सोशल मीडिया में वायरल पोस्ट में कुछ अभ्यर्थियों को मिले अंक पर सवाल उठाए गए थे। इसके बाद इसकी जांच की मांग तेज हो गयी थी। जिसके बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने 10 जून को भर्ती में धांधली की जांच के आदेश दिए थे। परीक्षा के लिए पेपर लीक हो गया। इसके लिए बड़े स्तर पर पैसे के लेनदेन की बात भी सामने आई।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: