Uncategorized

वन्देभारत मिशन के तहत केरल आ रहा विमान लैंडिंग के दौरान क्रैश,पायलट सहित 3 की मौत

केरल के कोझिकोड में शुक्रवार को बड़ा विमान हादसा हो गया।कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान रनवे पर फिसला और हादसा हो गया। यह विमान वन्दे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझिकोड आ रहा था।बताया जा रहा है कि इस विमान में 10 नवजात और छह क्रू मेंबर समेत 184 यात्री सवार थे। इस विमान हादसे में पायलट सहित 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

 

वन्दे भारत मिशन के तहत आ रहा था विमान

वन्दे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट IX1344 दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ी थी। केरल में शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त रनवे पर जलभराव होने के कारण विमान फिसलकर घाटी में जा गिरा। घाटी में गिरने के साथ ही प्लेन के दो टुकड़े हो गए हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मामले की विस्तृत जांच का आदेश दिया है।

सीएम विजयन ने अधिकारियों ने दिए निर्दश

विमान हादस के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने पुलिस और अग्निशमन बल को निर्देश दिया है कि वह कारिपुर में कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में विमान दुर्घटना के मद्देनजर तत्काल कार्रवाई करें। अधिकारियों को बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया गया है।

अमित शाह ने दिया एनडीआरएफ को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कहा, “केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में पता चला। एनडीआरएफ को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें।”

हादसे के बाद मौके पर पहुंची NDRF की टीम

राहत और बचाव कार्य के लिए कोझिकोड में मौके पर NDRF की टीम पहुंच गई है। फायर ब्रिगेड और 24 ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। इस हादसे के बाद केरल पुलिस का कहना है कि अब तक 35 घायलों को विमान से निकाला गया है और विभिन्न स्थानीय अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। बाकि लोगों को खोजने का काम जारी है। वहीं हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: