झटका! दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें नई दरें


आम आदमी पर एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है. जी हां, अब इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने एक बार फिर दिल्ली में सीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं। आज सीएनजी के दामों में 1 रुपये का इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं ये बढ़ी हुई कीमतें आज यानी रविवार से लागू होंगी। वहीं, कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत अब से 73.61 रुपये प्रति किलो हो गई है। वहीं, नोएडा, गाजियाबाद में अब आपको 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलो सीएनजी का भुगतान करना होगा।

Also read – जामिया मिल्लिया इस्लामिया में प्रवेश परीक्षा की तारीखों में बदलाव

इसके अलावा, आईजीएल ने देश के अन्य हिस्सों में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि की है। मूल्य वृद्धि के बाद अब रेवाड़ी में सीएनजी 84.07 रुपये प्रति किलो बिक रही है। करनाल और कैथल में 82.27 प्रति किलो; यह कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में 85.40 रुपये और अजमेर, पाली और राजसमंद में 83.88 रुपये में बिक रहा है।

Also read – जोया अख्तर की ‘The Archies’ से सुहाना, अगस्त्य और खुशी का लुक आउट, देखें टीजर

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते घरों में खाना पकाने के लिए इस्तेमाल होने वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं। हम यह भी ध्यान दें कि जब प्राकृतिक गैस ‘सिकुड़ती’ है, तो यह सीएनजी बन जाती है, जिसका उपयोग कई वाहनों में ईंधन के रूप में किया जाता है। यह तारा ईंधन का एक अच्छा विकल्प साबित हुआ है।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: