Social Media / Viral

विकलांग व्यक्ति को इस तरह पसीना बहाकर रोटी कमाते देख भावुक हुए लोग और बोले…

Socialmedia Desk: अगर आपके पास आत्मविश्वास और साहस है तो आप अपनी कमजोरी को ताकत में बदल सकते हैं और दुनिया के सामने साबित कर सकते हैं। कभी-कभी साधारण जीवन में भी ऐसे लोग होते हैं जो हमारी आत्मा को झकझोर देते हैं। हाल ही में एक ऐसे शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है, जो आपको भावुक कर सकता है और आपकी हिम्मत की तारीफ भी कर सकता है।

कहा जाता है कि संघर्ष को सत्ता में बदलना दुनिया का सबसे मुश्किल काम है। इसे जीवन में लागू करना आसान नहीं है और इस कथन को अपने जीवन में उतारने वाला व्यक्ति कभी असफल नहीं हो सकता। अब सामने आई इस क्लिप को देखिए जहां आदमी पैर न होने के बावजूद बैसाखी से काम करता नजर आ रहा है।

वायरल हो रहे एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक आदमी सीमेंट की बोरियां ले जा रहा है, लेकिन चूंकि उस आदमी के पैर नहीं हैं, इसलिए वह बैसाखी की मदद से बोरियों को अपने कंधों पर उठाता है और फिर उसे उठाता है और चला जाता है। यह वीडियो सबक उन लोगों के लिए है जो किसी भी कार्य को हल्के में लेते हैं। ऐसे युवाओं को यह वीडियो देखना चाहिए और समझना चाहिए कि जीवन में कोई भी कार्य छोटा नहीं होता है और असहायता शब्द जीवन में एक कमजोर स्वीकृति है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: