Indinomics

अगले कुछ दिनों तक बंद रहेगा SBI, खाताधारक रहें सावधान

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को अलर्ट कर दिया है। बैंक की UPI सेवा (UPI) और Yono ऐप भी तीनों दिनों में कुछ घंटों के लिए बाधित रहेगी। इससे एसबीआई के 44 करोड़ ग्राहकों को परेशानी हो सकती है।

दरअसल एसबीआई ने ट्विटर पर कहा है कि सिस्टम मेंटेनेंस के चलते बैंक की कुछ सेवाएं 09, 10 और 11 अक्टूबर को बंद हो जाएंगी। इन सेवाओं में इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और यूपीआई सेवाएं शामिल होंगी। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सेवा दो घंटे के लिए बंद रहेगी, जिसकी सूचना पूर्व में खाताधारकों को दी जा चुकी है, ताकि वे अपना जरूरी काम उसी तरह से संभाल सकें। ग्राहक 9 अक्टूबर को दोपहर 12:20 से 2:20 बजे तक, 10 अक्टूबर को 11:20 से 1:20 बजे तक और 11 अक्टूबर को इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे.

बता दें कि बैंक अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है, ताकि ग्राहक आसानी से डिजिटल सुविधाओं तक पहुंच सकें. इससे पहले एसबीआई 4 सितंबर, 6 अगस्त, 16 जुलाई, 16 जून और भी कई बार ऐसा कर चुका है। सर्वर मेंटेनेंस के चलते कुछ घंटों के लिए बैंकिंग सेवा बंद है।

करीब 25 करोड़ लोग हो सकते हैं प्रभावित

SBI देश का सबसे बड़ा बैंक है। इस समय बैंक के करीब 44 करोड़ ग्राहक हैं। एसबीआई की योनो सर्विस के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। लगभग 90 लाख उपयोगकर्ता प्रतिदिन SBI YONO पर लॉग इन करते हैं। SBI के UPI के करीब 21 करोड़ यूजर्स हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: