Gadgets & Technology

Revolt Motors की इलेक्ट्रिक बाइक RV 400 मिनटों में हुई सोल्डआउट, जानें क्या है ख़ास

Revolt RV 400 को 90,799 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में खरीदा जा सकता है। वहीं, अहमदाबाद में अब इसकी कीमत 87,000 रुपये होगी।

नई दिल्ली। Revolt Motors ने गुरुवार को अपनी इलेक्ट्रिक बाइक RV 400 की बुकिंग शुरू की थी। बुकिंग के शुरुवात के कुछ ही मिनटों बाद ही बुकिंग को बंद कर दिया गया। कंपनी से मिले खबर के अनुसार इस बाइक की बिक्री में जबरदस्त रेस्पॉन्स मिलने के चलते इस इलेक्ट्रिक बाइक के सारे मॉडल सोल्ड आउट हो गई है।

अपने पाठकों को हम बता दें कि इस कंपनी के पास RV 300 और RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक हैं, जिनमें से RV 400 की ज्यादा रेंज और टॉप स्पीड है। कंपनी ने दोनों इलेक्ट्रिक बाइक को वर्ष 2019 में लॉन्च किया गया था। इससे पहले मई में भी दोनों बाइक की बुकिंग पर अच्छी प्रतिक्रिया मिलने पर कंपनी ने बुकिंग को कुछ समय के भीरत बंद कर दिया था।

अपने ट्वीटर हैंडल के जरिये कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक बाइक RV 400 के सोल्ड आउट होने की जानकारी दी। गुरुवार को दोपहर 12 बजे इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग खोली गई थी और ठीक इसके 43 मिनट बाद कंपनी ने एक अन्य ट्वीट के जरिए इसके सोल्ड आउट की जानकारी दे दी।

अब इसके बाद कंपनी लोगों को यह मौका कब देगी इसपर उन्होंने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ‘Notify Me’ बटन दिया हुआ है, जिसके जरिए इसे खरीदने के इच्छुक ग्राहक समय-समय पर बाइक से संबंधित जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।

भारत में Revolt RV 400 की कीमत

Revolt RV 400 की दिल्ली में कीमत 90,799 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में खरीदा जा सकता है। वहीं, अहमदाबाद में अब इसकी कीमत 87,000 रुपये होगी। ग्राहकों को बुकिंग के लिए 7,999 रुपये का भुगतान करना पड़ता है।

Revolt RV400 की विशेषताएं

RV400 में 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है और इस इलेक्ट्रिक बाइक को पावर देने के लिए इसमें 3KW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल हुआ है। इसमें 240mm फ्रंट डिस्क और 240mm रियर डिस्क के साथ डुअल डिस्क सेटअप मिलता है। इसमें CBS के साथ-साथ RBS भी दिया गया है। इसमें ECO, Normal और Sport नाम से तीन राइडिंग मोड दिए गए हैं।

इन मोड्स में यह इलेक्ट्रिक बाइक क्रमशः 45kmph, 65kmph और 85kmph (किलोमीटर प्रतिघंटा) की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। इन मोड्स में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycle) की रेंज क्रमशः 180Km, 110Km और 80Km (किलोमीटर) निकलती है।

यह भी पढ़ें: रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने निरीक्षण के दौरान ट्रेन के इंजन में किया सफर

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button