Madhya Pradesh

22670 शिक्षकों की भर्ती फिर से आरंभ -मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

कोरोनावायरस महामारी के दौर में कई काम ठप रहे, जिसके चलते सरकारी नौकरी की भर्ती में भी काफी समस्या हो रही थी। हालांकि अब सरकारी नौकरी में भर्ती की प्रक्रिया को फिर से शुरू कर दिया गया है, यह बात स्वयं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही, उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में भर्ती की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी गई है प्रदेश में 22670 शिक्षकों की भर्ती जो रुक गई थी उसे फिर से शुरू कर दिया गया है स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सकों,नर्सिंग स्टाफ तथा पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की जा रही है ।उन्होंने यह भी कहा कि कुरौना काल में सबसे ज्यादा रोजगार प्रभावित हुआ है।

Recruitment of 22670 teachers

जल्द पूरी होगी शिक्षक भर्ती

आपको बता दें कि जल शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी वही मध्य प्रदेश के उच्च माध्यमिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा भर्ती के शेष दस्तावेज सत्यापन कार्य 7 जून सही चल रहा है मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक की सीधी भर्ती के चयनित अभ्यार्थी के दस्तावेज सत्यापन के कार्य को कोरोना महामारी के कारण 20 मई तक स्थगित कर दिया गया था।

यह भी पढ़े : शिवराज सिंह चौहान ही रहेंगे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें खारिज

स्कूल शिक्षा विभाग के सरकारी स्कूलों में उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक भर्ती के लिए सितंबर 2018 में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। एक विषय को छोड़कर उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट 28 अगस्त 2019 को और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट 29 सितंबर 2019 को आया।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button