Gadgets & Technology

Real Me ने वियतनाम में अपना C21Y स्मार्टफोन किया लांच, जानें क्या है इसमें नया

Real Me ने अपना C21Y स्मार्टफोन कंपनी की C सीरीज का एंट्री लेवल स्मार्टफोन के तौर पर लांच किया है। ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आपको दो रैम और स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन है मौजूद।

नई दिल्ली। वियतनाम में Real Me ने अपना C21Y स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह इस कंपनी की सी सीरीज का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। रियल मी के इस स्मार्टफोन में सेल्फी के नॉच डिस्पले दिया गया है। वहीं, इस फोन के तीन किनारों के बेजल्स स्लिम है लेकिन बॉटम में स्थित बेजल थोड़ा मोटा है।

कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। रियलमी C21Y फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मौजूद है, जिसके साथ आपको दो रैम और स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन मिलते हैं। फोन में बड़ी बैटरी दी गई है, साथ ही यह फोन TUV Rheinland High Reliability से सर्टिफाइड है।

Realme के इस स्मार्टफोन  की कीमत 10,500 रुपये है, जिसमें आपको फोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन मिलेगा। अगर ग्राहक इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो उन्हें उसके लिए 12,000 रुपये तक करना पड़ सकता है।

ग्राहकों को इस फोन में ब्लैक कैरो और कैरमेल ग्रीन के बीच 2 रंगों का ऑप्शन मिलेगा। इसे ग्राहक अभी फिलहाल वियतनाम में प्रमुख ऑनलाइन स्टोर्स के माध्यम से खरीद सकते हैं। फिलहाल, Realme ने Realme C21Y की अंतरराष्ट्रीय उपलब्धता संबंधी जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

Dual Sim (नैनो) Real Me C21Y स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है और इसमें 6.5-इंच का HD+ (720×1,600  Pixel) डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी पीक ब्राइटनेस 400 निट्स है।

इसके अलावा, यह फोन Octa-Core Unisoc T610 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ Mali-G52 GPU दिया गया है। Real Me C21Y फोन में 4GB LPDDR4x और 64GB स्टोरेज मौजूद है। खरीदार इस फोन का स्टोरेज माइक्रो एसडी कार्ड के द्वारा बढ़ा भी सकते हैं।

फोटोग्राफी लवर्स के लिए कंपनी ने इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा  दिया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13-मेगापिक्सल का है। साथ ही इसमें 2-मेगापिक्सल का ब्लैक एंड व्हाइट और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। वही सेल्फी और आगे के कैमरे से वीडियो बनाने के लिए कंपनी ने इस फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया है।

कनेक्टिविटी के लिए रियलमी सी21वाई फोन में एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक और चार्जिंग के लिए माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल है। सेंसर में मैग्नेटिक इंडक्टिव सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एक्सेलेरोमीटर मौजूद हैं।

फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो Reverse Wired Charging को सपोर्ट करती है। इस फोन का डायमेंशन 164.5x76x9.1mm और वेट 200 ग्राम है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बढ़ी महिलाओं के साथ हिंसा: ब्रेकथ्रू ने 9 राज्यों में किया ऑनलाइन रैपिड सर्वे

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button