Delhi

बिना राशन कार्ड के दिल्ली में मिलेगा राशन, अनाथ बच्चों की शिक्षा भी फ्री

कोरोना पीड़ितों को राहत देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है जिसकी तारीफ सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा बखूबी देखने को मिल रही है दरअसल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है तो वह भी उन लोगों को राशन पहुंचाएंगे साथ ही ऐसे बच्चे जिनके माता-पिता को रोना के चलते नहीं रहे उनको दिल्ली सरकार द्वारा मुफ्त शिक्षा दिलाई जाएगी वही जिनके घर में कमाने वाले एकमात्र शख्स को रोना के चलते नहीं रहे उन्हें भी पेंशन दी जाएगी.

यह भी पढ़े : उत्तराखंड: पौड़ी-देवप्रयाग मोटर मार्ग खाई में गिरी कार, शिक्षक दंपती की गई जान 

Ration in Delhi without ration card

आम आदमी पार्टी से दिल्ली की सत्ता में बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस कोरोनावायरस महामारी के दौरान आम आदमी पार्टी को चारों तरफ से मार पड़ी है कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा और लॉक डाउन की वजह से रोजगार थप्पड़ गए कई लोग ऐसे हैं जिनके घर में खाने पीने की दिक्कतें आ रही हैं. केजरीवाल ने कहा कि कई बच्चे ऐसे हैं जिन्हें मैं जानता हूं कोरोना में उनके मां-बाप चले गए। कई बुजुर्ग ऐसे हैं जिनके कमाने वाले बच्चे चले गए। बीते कुछ दिनों से हम लोग इसी पर मंथन कर रहे थे कि कैसे इस वक्त में हम ऐसे लोगों की मदद कर सकें, उनकी समस्याओं को दूर कर सकें।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड: पौड़ी-देवप्रयाग मोटर मार्ग खाई में गिरी कार, शिक्षक दंपती की गई जान 

7200000 लोगों के पास है राशन कार्ड

मिली जानकारी की मानें तो दिल्ली में करीब 7200000 लोगों पास राशन कार्ड मौजूद है सरकार ऐसे लोगों को 5 किलो राशन देती है इस महीने ऐसे लोगों को फ्री राशन दिया जाएगा इसके साथ ही केंद्र की योजना के तहत 5 किलो राशन और दिया जाएगा कुल मिलाकर महीने में एक परिवार को 10 किलो राशन मिलेगा. वहीं दिल्ली सरकार ने कहा कि ऐसे भी बहुत से लोग हैं जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें भी मुफ्त में राशन दिया जाएगा दो-चार दिन में यह प्रणाली लागू हो जाएगी.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button