Rajasthan

राजस्थान: 28 जनवरी को पीएम का राजस्थान दौरा,भीलवाड़ा में होगा आयोजन

प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित दौरे की चर्चा मात्र से ही सुबह में अब राजनीति गरमाने लगी है। इसके चलते अभी से इस कार्यक्रम को राजनीतिक

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के अंत में राजस्थान के दौरे पर जा सकते हैं। बता दें कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब राजस्थान में अपनी नजर लगाए हुए हैं। भीलवाड़ा के आसींद में 28 जनवरी को भगवान देवनारायण की जयंती पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के आने की संभावना है। बताया जा रहा है कि गुर्जरों के आराध्य देव भगवान देवनारायण की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि भगवान देवनारायण के जन्म स्थान मालासेरी से जुड़े संतो ने पीएम मोदी को जयंती समारोह में शिरकत करने का निमंत्रण दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित दौरे की चर्चा मात्र से ही सुबह में अब राजनीति गरमाने लगी है। इसके चलते अभी से इस कार्यक्रम को राजनीतिक चश्मे से देखा जाने लगा है राजस्थान के साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं बीजेपी जन आक्रोश यात्रा और सभा कर सकता वापसी के लिए माहौल बनाने में जुट गई है। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की चर्चाओं के बीच पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है।

HP: लोहड़ी पर होगी सुक्खू सरकार की पहली कैबिनेट, OPS बहाली पर होगा फैसला

भगवान देवनारायण के प्रति गुर्जर समाज की गहरी आस्था है

भगवान देवनारायण के प्रति आम लोगों में श्रद्धा है लेकिन गुर्जर समाज की उनमें गहरी आस्था है। मालासेरी डूंगरी के प्रति भी गुर्जर समाज की बड़ी आस्था है हालांकि देवनारायण जयंती का कार्यक्रम राजनीतिक नहीं है लेकिन चुनावी साल में पीएम मोदी की राजस्थान दौरे को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

आपको बता दें कि राजस्थान में गुर्जर बहुल की कई सीटें हैं। उन सीटों में गुर्जर समाज का अच्छा खासा प्रभाव है माना जाता है कि सचिन पायलट के चलते पिछले चुनाव में गुर्जर समाज ने कांग्रेस को वोट दिया कि ऐसे में इस बार बीजेपी अभी से ही गुर्जरों को साधने की कवायद कर रही है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: