Rajasthan

इस तारीख को होगी राजस्थान कांस्टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा

उदयपुर : राजस्थान सरकार के द्वारा राजस्थान पुलिस हेतु साढ़े चार हजार से अधिक कांस्टेबलों की भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा का आयोजन दोबारा कराए जाने का फैसला लिया गया है. जिसके चलते यह  दोबारा परीक्षा आगमी माह की दो जुलाई को आयोजित की जाएगी. बीते माह यह परीक्षा 13 मई को आयोजित हुई थी. लेकिन अपरिहार्य कारणों के चलते एक दिन बाद 14 मई की दूसरी पारी में निरस्त कर दी गई थी। इस परीक्षा में एक लाख 72 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे।

ये भी पढ़े :-मथुरा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वृन्दावन दौरा 27 को, बांके बिहारी मंदिर में करेंगे दर्शन

पूर्ण जानकारी के लिए इस वेबसाइट का करें इस्तेमाल 

पुलिस महानिरीक्षक उदयपुर हिंगलाजदान चारण ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि, ”राजस्थान पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की अतिरिक्त महानिदेशक विनीता ठाकुर से मिले निर्देशानुसार उदयपुर संभाग में ही नहीं, बल्कि समूचे राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए सभी बंदोबस्त पूरे कर लिए गए हैं। कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 25 जिलों में 292 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं। परीक्षा दो जुलाई को प्रातः काल आठ बजे से 10 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों को सुबह छह से सात बजे के बीच ही प्रवेश दिया जाएगा। सात बजे बाद आने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। इसलिए परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक सभी अभ्यर्थियों को निर्धारित समय से पूर्व ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र की जानकारी शीघ्र ही राजस्थान पुलिस की वेबसाइट recruitment2.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होगी।”

ये भी पढ़े :-  पंजाब विधानसभा का बजट सत्र शुरू, मौसमी कर्मचारियों को नियमित करने के लिए विधेयक लाएगी सरकार

इस वजह से निरस्त की गयी थी परीक्षा 

गौरतलब है की राजस्थान पुलिस कांस्टेबल(Rajasthan Police Constable) के 4588 पदों की भर्ती के लिए परीक्षा का अयोजन किया जा रहा है. यह परीक्षा बीते माह मई में 13 से 16 मई तक सम्पन्न होनी थी. एक दिन हुई परीक्षा के बाद अगले दिन चौदह मई को परीक्षा निरस्त कर दी गई थी और इसके दोबारा आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया था।राजस्थान पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड की अतिरिक्त महानिदेशक विनीता ठाकुर ने बताया कि इस परीक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। दोबारा आयोजित की जा रही इस परीक्षा में 01 लाख 72 हजार परीक्षार्थी भाग ले सकेंगे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: