HaryanaPunjab-Haryana

हरियाणा में बारिश का कहर ,कई घरों पर गिरी बिजली, जन जीवन अस्त व्यस्त

 

पूरे भारत मे बारिश का कहर जारी है । वही हरियाणा में भारी बारिश और जगह जगह बिजली गिरने से जन जीवन अस्त व्यस्त है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, आदि जिलों में जलभराव के कारण दूर दूर तक जाम देखा जा सकता है।

सोनीपत में बारिश और जलभरब के कारण एक घर मे करंट फैल गया। जिससे एक युवक की मौत हो गई। वही रेवाड़ी में बिजली गिरने से एक घर मे रखे बिजली के सारे उपकरण ख़राब हो गए। साथ ही घर की दीवारों में दरार भी आ गईं।

नारनौल में भी बिजली गिरने की घटना सामने आई है जिससे आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।  बस गनीमत ये रही कि किसी की जान को कोई नुकसान नहीं पहुँचा। साथ ही यहाँ रेलवे पटरी भी धस गई। जिससे ट्रैन के आवागमन में बड़ी दिक्कते हुई। करीब पांच घंटे ट्रैन उस रुट से नहीं जा पाई। जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

हरियाणा के हिसार में भी अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही आपदा विभाग को भी निर्देश दिए गए है कि समय पढ़ने पर वो तैयार रहे। सभी से अपने मोबाइल नंबर  खुले रखने को भी कहा गया है। जिससे जरूरत के समय लोग उन्हें कॉल कर सके। भारी बारिश की स्तिथि में लोगो को नालो से दूर रहने की चेतावनी भी दी गई है। साथ ही लोगो को ये भी चेताया गया है कि वे पेड़ , ट्रांसफार्मर आदि के पास न खड़े हो। जलभराव वाली जगहों में वाहन न ले जाने के भी निर्देश दिए गए है।

मौसम विभाग के अनुसार आज भी बारिश से राहत मिलने की कोई संभावना नही है। आज दिन भर भी तेज बारिश रहेगी।गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद, आदि कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। तापमान में 7 डिग्री तक कि गिरावट देखी गई।

ये भी पढ़े :- महंत नरेंद्र गिरि बोले – जमीन और घर बेचकर यूपी छोड़ने की तैयारी कर लें मुनव्वर राणा

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button