बारिश का कहर, असम में मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात, भूस्खलन से 3 लोगों की मौत


नई दिल्ली: असम में लगातार हो रही बारिश(rain) के चलते असम के कई इलाकों में बाढ़ (flood)जैसे हालात बन गए हैं। बता दें कि आसानी चक्रवात के आने के बाद असम में लगातार बारिश हो रही जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है बारिश और जलभराव से हजारों लोग बुरी तरह प्रभावित है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक लगातार बारिश के चलते दीमा हसाओ जिले के 12 गांव में भूस्खलन की खबर है वहीं इलाके में करीब 80 घर बुरी तरह प्रभावित हैं। अब तक हाफिज इलाके में भूस्खलन से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है। वही भारतीय सेना लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों में बचाव अभियान चला रही है।

गोरखपुर: सीएम योगी ने किया 287 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

आपको बता दें कि आसानी चक्रवात के चलते असम में हो रही लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है और कई ऐसी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं मूसलाधार बारिश के चलते सड़क का एक हिस्सा बह गया असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि अब तक छह जिलों कछार, धेमाजी, होजाई कार्वी समेत 94 गांव के कुल 25000 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

जोया अख्तर की ‘The Archies’ से सुहाना, अगस्त्य और खुशी का लुक आउट, देखें टीजर

बता दें कि वही भारतीय मौसम विभाग ने असम के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग के मुताबिक 15 मई तक असम मेघालय में भारी बारिश की संभावना है।वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में अगले 5 दिनों तक ले भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: