Himachal PradeshTrending

हिमाचल में बारिश बनी आफत, भूस्खलन से बंद हुआ कालका-शिमला नेशनल हाईवे, यातायात बाधित 

हिमाचल प्रदेश : हिमाचल में बीते शुक्रवार को हुई बारिश ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है । इसके साथ ही सोलन में कालका-शिमला नेशनल हाईवे(Kalka-Shimla National Highway) पर सनवारा के गोपाल स्वीट्स के नजदीक मोड बारिश की वजह से हुए भुस्स्खन की वजह से पहाड़ से भारी हाईवे की एक साइड बंद रही। प्रशासन ने तत्काल एक्शन लेते हुए मलबे को हटाने का काम शुरू किया है।फिलहाल इस मार्ग पर सुबह से ही यातायात बाधित हैं।

वही सैंज घाटी में चीड़ का पेड़ सड़क पर गिर गया जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। भुंतर-मणिकर्ण सड़क मार्ग भूस्खलन होने से बाधित हो गया है। शनिवार सुबह के समय हुई मूसलाधार बारिश से कई सड़कों पर वाहनों के पहिए थम गए। लोक निर्माण व पंचायत स्तर की करीब 40 सड़कों पर आवाजाही बाधित है।

ये भी पढ़े :- lumpy virus को लेकर सतर्क हुई गहलोत सरकार, उठाया ये अहम कदम ..

बारिश की वजह से नदी-नालें इन दिनों उफान पर है , कई स्थानों पर सडकों के बह जाने के मामले भी सामने आए है। हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल्लू डिपो की भी 25 से अधिक लोकल और लंबे रूटों की बसें फंस गई हैं, जिनमें साधारण समेत वोल्वो, एसी और डिलक्स बसें शामिल हैं। बसों की आवाजाही न होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: