Bihar

रेलवे शुरू करने जा रहा 13 नई जोड़ी ट्रेन, यात्रियों को मिलेगा ये लाभ

बिहार। कोरोना के मामलों में आने वाली कमी के साथ ही ट्रेनों में दी जाने वाली सुविधाओं को फिर से यात्रियों के लिए शुरू करने का फैसला रेलवे लेने जा रहा है। इसके साथ खानपान की सुविधा को भी शुरू किए जाने की तैयारी की जा रही है।

 

क्रमबद्ध तरीके से प्रत्येक ट्रेनों में ताजा भोजन उपलब्ध कराने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की ओर से पैंट्रीकार सेवाएं एक बार फिर से शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

 

भारतीय रेलवे द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार,  दिसंबर के पहले हफ्ते में पूर्व मध्य रेल की 13 जोड़ी ट्रेनों में पैंट्रीकार की व्यवस्था एक बार फिर से प्रारम्भ कर दी जाएगी। आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार के अनुसार संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, हावड़ा जनशताब्दी एक्सप्रेस, अर्चना एक्सप्रेस, पटना-कुर्ला एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस एवं महाबोधि एक्सप्रेस समेत 13 जोड़ी ट्रेनों में पैंट्रीकार की व्यवस्था अगले माह के पहले सप्ताह में शुरू कर दी जाएगी। दिसंबर के आखिरी हफ्ते तक ट्रेनों में पैंट्रीकार की सुविधा पूर्ववत बहाल कर दी जाएगी। हालांकि यात्रियों को रेडी टू ईट का विकल्प उपलब्ध होगा।

 

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: