हेमंत सोरेन की राजशाही पर सवाल? हाईकोर्ट ने दिया बड़ा बयान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रवि रंजन और न्यायमूर्ति एसएन प्रसाद की अध्यक्षता वाली अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी दोस्त और उनके भाई बसंत सोरेन मुखौटा कंपनियों में निवेश कर रहे हैं।

सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से चल रहे अभियान के दौरान मुखौटा कंपनियों से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं. वह इन दस्तावेजों को हाईकोर्ट में पेश करेंगे। अदालत ने निर्देश दिया है कि दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में रजिस्ट्रार जनरल को सौंपे जाएं। मामले की अगली सुनवाई 17 मई को तय की गई है।

Also read – शरीर को हो रहा बेढंग, तो करें ये एक्सरसाइज, तुरंत कम होगा वजन

ईडी की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता तुषार मेहता ने अदालत को बताया कि झारखंड में ईडी की कार्यवाही चल रही है. जिसमें कुछ चौंकाने वाले दस्तावेज मिले हैं। वे इन दस्तावेजों को उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करना चाहते हैं। उन्होंने अदालत से कहा कि ईडी किसी भी परिस्थिति में तब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं कर सकता जब तक कि उसे सक्षम प्राधिकारी से आदेश नहीं मिलता। अदालत ने कहा कि वह दस्तावेज देखना चाहेगी। इसके बाद अदालत ने ईडी को सभी दस्तावेज सीलबंद लिफाफे में जमा करने का निर्देश दिया।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: