PunjabPunjab-HaryanaUttarakhand

पंजाब : उत्तराखंड से फगवाड़ा हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

फगवाड़ा सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी ने हथियार की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इसके तार जेल में बैठें कई गैंगस्टरों से जुड़े हुए है।

पिछले काफी समय से CIA अलग अलग हथियार तस्करी के मामलों की जांच पड़ताल कर रही है। आखिरकार उनके हाथ एक सफलता लगी है। हथियार सप्लाई करने वाले तीन गुर्गों को उनके द्वारा पकड़ा जा चुका है। ये लोग रुड़की(उत्तराखंड) से पंजाब हथियार भेजा करते थे।

मुखबिर के द्वारा CIA के प्रभारी सिकंदर सिंह को सूचना मिली थी कि उत्तराखंड का रहने वालाअरशद सलमानी पिछले काफी समय से पंजाब जेल में बंद गैंगस्टरों से संपर्क में है। ये भी सूचना मिली थी कि वो किसी बड़ी साजिश के तहत पंजाब आ रहा है।

सूचना मिलते ही CIA ने  फगवाड़ा पुलिस के साथ मिल कर अपना चेकिंग अभियान तेज़ किया , उनको कुछ  लोगो पर शक हुआ तो उन्होंने उन्हें रुकने को कहा जिससे वे लोग घबरा कर भागने लगे। पर पुलिस की मुस्तैदी के वजह से सलमानी सहित तीन लोगों को पकड़ा गया। उनके पास से पिस्तौल और एक्टिवा मिली। पुलिस ने दोनों चीज़ों को जब्त कर लिया है।

शुरुआती पूछताछ में पता चला कि सलमानी ये सब गैंगस्टर अमनदीप सिंह जो कि जेल में बंद है उसके कहने पर करता था। इन तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया हैं। आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जायेगा। उसके बाद गिरोह के बाकी सदस्यों को पकड़ने की कार्यवाही की जाएगी।

पंजाब पुलिस और CIA की मदद से ऐसे कई गिरोह की जाँच पड़ताल चल रही है जो हथियार और शराब तस्करी में लिप्त है।  इन सबको जल्द से जल्द पकडे जाने के लिए।  ये दोनों ही संस्था जारो शोरों से लगी हुई है।

ये भी पढ़े :- पेगासस स्पाईवेयर से की जा रही थी भारत के 300 मोबाइल नंबर्स की जासूसी

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button