Punjab-HaryanaTrending

11 से 18 सितंबर तक जर्मनी दौरे पर रहेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान…

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान राज्य के औद्योगिक विकास को गति देने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। जिसको लेकर मान 11 से 18 सितंबर तक जर्मनी का दौरा करेंगे।

ये भी पढ़े :- UP: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर आज राजकीय शोक

जहां पंजाब सीएम अक्षय ऊर्जा, कार निर्माण, फार्मास्युटिकल्स, उन्नत कृषि प्रथाओं और अन्य प्रमुख क्षेत्रों में निवेश और रणनीतिक गठजोड़ करने के लिए व्यापारिक प्रतिनिधिमंडलों और कंपनियों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। वहीं सीएम मान म्यूनिख, फ्रैंकफर्ट और बर्लिन में अपने प्रवास के दौरान बीएमडब्ल्यू, बेवा और अन्य प्रमुख कंपनियों के प्रतिनिधियों से बातचीत करेंगे।

माना जा रहा है कि, सीएम के दौरे से निवेश, तकनीकी जानकारी और जर्मन कंपनियों से विशेषज्ञता हासिल करने में राज्य को फायदा होगा। वहीं अपने दौरे से पहले राज्य को औद्योगिक हब के रूप में उभरने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए मान ने कहा कि, राज्य सरकार इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। जर्मनी यात्रा एक तरफ राज्य के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगी। जिससे रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे।

ये भी पढ़े :- जानिए क्यों हुई पितृपक्ष की शुरुआत, क्या है इसके पीछे पौराणिक कथा , आइए जानें ….

सीएम ने कहा कि वो व्यक्तिगत रूप से पंजाब को जर्मनी में उद्यमियों के लिए अवसरों और विकास की भूमि के रूप में प्रदर्शित करेंगे। पंजाब पहले से ही देश में निवेश का सबसे पसंदीदा स्थान है। राज्य में नए निवेश के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: