Gadgets & Technology

भारत में जल्द हो सकती है PUBG की एंट्री, चीनी कंपनी Tencent से नाता तोड़ा 

tech news the indai rise news


PUBG लवर्स के लिए खुशखबरी, जल्द लौट सकता है आपका पसंदीदा गेम। पबजी गेम पर बैन लगने के बाद पबजी कॉरपोरेशन ने चीन की टैंसेंट कंपनी से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। लोकप्रिय गेम पबजी को साउथ कोरिया की कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने तैयार किया था।

.

क्या है मामला ? 

पबजी गेम को साउथ कोरिया के डेवलपर ने तैयार किया है। इस मोबाइल गेम की फ्रेंचाइजी चीन Tencent Game ने ले रखी थी। भारत ने चाइनीज एप्स के बैन के साथ सबसे लोकप्रिय पबजी गेम को भी बैन कर दिया था, लेकिन अब पबजी की पेरेंट कंपनी ने भारत में पबजी ऑपरेशंस अपने हाथ में लेने का फैसला किया है। भारत में Tencent Game की फ्रेंचाइजी को सस्पेंड कर दिया गया है।

.

पबजी की सीड कंपनी भारत में पबजी से जुड़े ऑपरेशंस को अंजाम देगी। मतलब कई मायनों में साफ है कि पबजी पर लगा बैन जल्द हट सकता है। बता दें कि भारत सरकार ने पबजी समेत 117 एप्स पर बैन लगया था।

.

224 एप्स पर बैन

भारत – चीन सीमा विवाद के बाद भारत एक के बाद एक बिना हथियारों के सीधे तौर पर चीन पर हमला कर रहा है। जून के आखिर में भारत ने Tiktok समेत 59 चीनी एप्स पर बैन लगया था। इसके बाद जुलाई में 47 चीनी एप्स को बैन किया था।  अब तक भारत कुछ 224 चीनी एप्स पर बैन लगा चुका है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: