Delhi

मानसून सत्र के शुरू होने से पहले ही प्रधानमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

सर्वदलीय बैठक में अलग-अलग राजनीतिक दलों को किया गया आमंत्रित। बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार संसद में स्वस्थ, सार्थक चर्चा के लिए विभिन्न मुद्दों के साथ है तैयार।

नई दिल्ली। 19 जुलाई से शुरू होने वाला संसद का मानसून सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस बैठक के लिए अलग-अलग राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया। सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार संसद में स्वस्थ, सार्थक चर्चा के लिए विभिन्न मुद्दों के साथ तैयार है।

बैठक में करीब 33 पार्टियों के 40 से ज़्यादा नेताओं ने भाग लिया और किस विषय पर चर्चा करनी चाहिए, उन्होंने इसका सुझाव भी पीएम को दिया। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इसकी जानकारी दी। मानसून सत्र सोमवार 19 जुलाई से शुरू होने जा रहा है जो 13 अगस्त तक चलेगा।19 जुलाई से शुरू होने वाले इस संसद के मानसून सत्र में 2 वित्तीय बिल के साथ 31 बिल पेश किए जा सकते हैं।

एक दिन पहले हुई सर्वदलीय बैठक के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन संसद मानसून सत्र शुरू होने से पहले पहुंचे।

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति ने सभी सदस्यों से आग्रह किया कि वो कोरोना महामारी के इस मुश्किल दौर में लोगों के साथ खड़े हों और उन्हे हो रही परेशानियों को दूर करने से जुड़े मुद्दों को लेकर सदन में चर्चा की जाए। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर में बहुत ही हैरान करने वाले नतीजे देखने को मिले थे।

कोरोना के वक्त भारतीय स्वास्थ्य व्यवस्था को गंभीर दौर से गुजरना पड़ा है। राज्यसभा के सभापति ने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए विभिन्न पहलुओं के बारे में अपडेट होना पड़ेगा और अलग-अलग राज्यों के सदन के सदस्यों के अनुभवों का लाभ उठाने के लिए संसद सबसे सही मंच है।

यह भी पढ़ें: पानीपत : बदमाशों ने शराब ठेके पर फायरिंग कर लूटे 1.15 लाख रुपये

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button