IndiaIndia - WorldTrending

राष्ट्रपति चुनाव 2022 : एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू आज करेंगी नामांकन

दिल्ली : एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू(Draupadi Murmu) 12 बजे अपना नामांकन (Enrollment) दाखिल करेंगी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के साथ भाजपा के कई बड़े नेता और कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़े :- राष्ट्रपति चुनाव 2022 :- एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमन्त्री मोदी से की मुलाकात

राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू भाजपा(BJP) की आदिवासी कार्ड हैं। और उनके चुनाव करने का प्रभाव अब दिखना शुरू हो गया है। मुर्मू की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद विपक्ष में दरार पड़नी शुरू हो गई है। इस क्रम में झारखंड मुक्ति मोर्चा और जदएस ने विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा(Yashwant Sinha) की जगह मुर्मू को समर्थन देने का मन बना लिया है। दोनों दल जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा करने वाले हैं। इधर, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी(Jagan Mohan Reddy) ने द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का एलान कर ही चुके हैं। हालांकि, नामांकन के वक्त उनकी तरफ से पार्टी के सांसद विजय साई रेड्डी व मिधुन रेड्डी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़े :- शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा पर लगाया गम्भीर आरोप, कहा :- ”हमारे विधायकों को अगवा किया गया”

बताते चलें कि, द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के लिए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर नॉमिनेशन पेपर पर हस्ताक्षर किए गए। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक बने। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मेरा परम सौभाग्य है कि, भारत की जनजातीय समाज की पहली और देश की द्वितीय महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र में प्रथम समर्थक के रूप में हस्ताक्षर करने का अवसर प्राप्त हुआ।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: