COVID19भारत

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आर्मी अस्पताल में हुई सफल ब्रेन सर्जरी,कोरोना के कारण हालात नाजुक

कोरोना वायरस से संक्रमित पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आर्मी अस्पताल में ब्रेन सर्जरी हुई है। जानकारी के मुताबिक ब्रेन में बने खून के एक थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गई है। सूत्रों के मुताबिक मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है।

india rise news; former president pranab mukherjee put on ventilator


बाथरूम में गिरने के कारण आई थी काफी चोट

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति कल देर रात बाथरूम में गिर गए थे जिसकी वजह से उनके सिर के पास काफी चोटें आईं थी। चोट लगने से उनके सिर में कुछ न्यूरॉजिकल समस्या हुई जिसके बाद उन्हें आज सुबह आर्मी के आर एंड आर अस्पताल ले जाया गया। हालांकि उनके सिर में किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं हुआ है। चोट लगने की वजह से सिटी स्कैन में सिर में एक बड़ा खून का थक्का दिखाई दिया जिसे हटाने के लिए सर्जरी करनी पड़ी। इमरजेंसी में उनकी सर्जरी की गई. सर्जरी तो खत्म हो गई है लेकिन फिलहाल वह अभी वेंटीलेटर पर हैं और उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।’

 

कोरोना से बचने के लिए रहते थे काफी सतर्क

दिल और ब्लडप्रेशर के मरीज होने के कारण वह इस महामारी के दौरान बहुत सतर्कता बरत रहे थे। यहां तक की उन्होंने अपनी मीटिंग भी कम कर दी थीं। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि वह वायरस से कैसे संक्रमित हो गए।

 

राजनाथ सिंह ने अस्पताल जाकर लिया हालचाल

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आरआर अस्पताल जाकर पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी ली। वह अस्पताल में करीब 20 मिनट तक रहे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित पार्टी के कई साथियों ने मुखर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जल्द स्वस्थ होने की कामना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुखर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता की तबीयत के बारे में पूछा। राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति ने शर्मिष्ठा मुखर्जी से बात कर उनके पिता पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत के बारे में जानकारी ली। राष्ट्रपति ने उनके जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।’

 

पहले भी कई नेता मिले कोरोना पॉजिटिव

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से पहले भी कई नेता कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। देश के गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना पॉजिटिव हैं, फिलहाल वह मेदांता में भर्ती हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन सिंह मेघवाल भी कोरोना पॉजिटिव हैं, फिलहाल वह एम्स में भर्ती हैं। मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी कोरोना हुआ था, फिलहाल वह ठीक होकर घर जा चुके हैं।

Follow Us

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please deactivate the Ad Blocker to visit this site.