Indinomics

प्रधानमंत्री मोदी ने किया कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन, जल्द होगी उड़ान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इसके अलावा, स्पाइसजेट ने कुशीनगर हवाई अड्डे को अपने नेटवर्क में जोड़ने की घोषणा की है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुताबिक 26 नवंबर से दिल्ली-कुशीनगर उड़ानें सप्ताह में चार दिन संचालित होंगी। इसके अलावा मुंबई और कोलकाता को जोड़ने वाली उड़ानें होंगी।

स्पाइसजेट ने कुशीनगर हवाई अड्डे को अपने घरेलू एटलस में जोड़ा है। हम स्पाइसजेट में कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं। कुशीनगर से पहली उड़ान 26 नवंबर 2021 को उड़ान भरेगी। स्पाइसजेट कुशीनगर को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से जोड़ेगी। दिल्ली के लिए पहली उड़ान 26 नवंबर से शुरू होगी, जबकि मुंबई और कोलकाता के लिए उड़ानें 18 दिसंबर, 2021 से शुरू होंगी।

जानिए कितना होगा किराया

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली सेक्टर के लिए हवाई किराया 3,662 रुपये से शुरू होगा। स्पाइसजेट सप्ताह में 4 दिन इस रूट का संचालन करेगी। स्पाइसजेट का कहना है कि फ्लाइट की बुकिंग शुरू हो गई है। यात्री www.spicejet.com, स्पाइसजेट के मोबाइल ऐप, ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल और ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। स्पाइसजेट ने दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली रूट पर बोइंग 737 और Q400 विमान तैनात किए हैं। मुंबई-कोलकाता मार्ग पर किराए का विवरण अभी सामने नहीं आया है।

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण 260 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है। कुशीनगर एक प्रमुख पर्यटन स्थल है और भारत और दुनिया भर के बौद्ध तीर्थयात्री यहां आते हैं। ऐसे में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय तीर्थयात्री भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल के दर्शन कर सकेंगे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: