EntertainmentHealth

PCOD को मात दे, 96 किलो वजन घटाकर फिल्म में डेब्यू किया था, सारा अली ख़ान ने.

यंग एक्ट्रेस के बारे में बात करें तो जाए तो आज सारा अली ख़ान की फैन फॉलोइंग तेजी से बढ़ रही है. सारा ने बोल्ड, हॉट लुक्स के साथ फिल्म में डेब्यू किया.  केदारनाथ से सारा ने पहली की शुरुआत की, लेकिन आपको पता है, कि सारा एक बीमारी से जूझ रही थीं.  जिस वजह से सारा का वजन 96 किलो हो गया था.

सारा अली ख़ान जब कोलंबिया यूनिवर्सिटी गई तो उन्हें वजन घटाने को कहा गया लेकिन उस समय उन्हें PCOD था.

भारत में हर 10 में से 1 लड़की को PCOD होता है. यानी
Polycystic Ovary Disease इसके चलते लड़कियां या मांहिलाओं को मेंस्ट्रुअल साइकल बिगड़ने से ओवरी में एक्स्ट्रा एग जमा ही जाते हैं. जो सिस्ट बन जाते हैं. इन्हें न तो ऑपरेशन करके हटाया जा सकता है  न कोई थेरेपी करके.

वजन कम करने के लिए एक्सरसाइज हेवी वर्कऑउट शामिल है
सारा अली खान ने 96 से 55 किलो वजन कम करने में काफी मेहनत करी. उन्होंने आलस को हटा के एक्सरसाइज को अपना लिया और टेस्टी फूड को हटा कर अपनी लाइफ में सलाद और एग्स को लाइफ का हिस्सा बन लिया.  सारा ने कार्डियो और हेवी एक्सरसाइज को 7 डे फॉलो करती हैं.
इतना ही नहीं चिकिन और सलाद से पूरा दिन गुजरती हैं.


जहां पहले सारा के दिन की शुरुआत शेक से होती थी, वहीं आज लेमन वाटर से सारा अपने आप को पूरे दिन फिट रखती हैं. सारा ने कीटो डायट को भी फॉलो किया था लेकिन जब कोई असर नहीं दिखा तो कीटो डायट को अवॉयड कर दिया.

फिल्हाल सारा अली ख़ान को घर का बना खान बेहद पसंद है सारा इडली, दाल ,रोटी, सब्जियां खाना पसंद करती हैं. लेकिन अब ओवर डायट से बचती हैं.


बता दें कि सारा अभी तक 3 फिल्में कर चुकी हैं केदारनाथ , सिम्बा, लव आज कल, 2020 में उनकी फिल्म coolie no 1 रिलीज होने वाली थी लेकिन लॉकडाउन के कारण रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है. साथ ही सारा Atrangi Re  की शूटिंग में बिजी थीं जो 2021 में रिलीज होगी.

Follow Us
Show More

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: