राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति से कोई भी अनजान नहीं है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद अस्पतालों की हालत पर बात करी है। बीते दिनों दिल्ली की सत्ता में बैठे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत ( oxygen stock )चल रही है जिसको जल्द पूरा करना अत्यंत आवश्यक है उन्होंने बताया था कि केंद्र सरकार से ऑक्सीजन की मदद मांगी गई है।

यह भी पढ़े : विकास दुबे एनकाउंटर में सुप्रीम कोर्ट का फैसला,  यूपी पुलिस को मिली क्लीन चिट, 

ऐसे में जब दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत ( oxygen stock )चल रही हो तो बढ़ते मामले और ज्यादा खतरनाक साबित होते जा रहे हैं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में हर दिन रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए जा रहे हैं बीते दिन 28 हजार के करीब नए मामले सामने आए लेकिन इससे भी बड़ा संकट दिल्ली में इस वक्त ऑक्सीजन को लेकर है

कुछ अस्पतालों में बहुत कम बची है ऑक्सीजन

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली के कुछ सालों में ऑक्सीजन की स्थिति बहुत ही ज्यादा नाजुक है कहा जा रहा है कि कुछ तीन चार घंटों के अंदर ऑक्सीजन समाप्त हो जाएगी अगर जल्द ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं कराई गई तो, इसी के कारण दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे मरीजों की जान पर बात आ गई है।

यह भी पढ़े : विकास दुबे एनकाउंटर में सुप्रीम कोर्ट का फैसला,  यूपी पुलिस को मिली क्लीन चिट, 

इस महासंकट के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल की बैठक होने जा रही है.

दिल्ली के अस्पतालों की ताजा स्थिति दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में सुबह नौ बजे तक की ऑक्सीजन की स्थिति को देखें, तो यहां 4500 क्यूबिक मीटर प्राइवेट वेंडर से, 6000 क्यूबिक मीटर Inox से आया है. अस्पताल की कुल जरूरत 11000 क्यूबिक मीटर है, अभी जितना ऑक्सीजन है वो 24 घंटे तक चल पाएगा.

Follow Us