Oxygen plant set up : भारत के अंदर कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हैं ऑक्सीजन की कमी महसूस की गई कई लोगों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण अपना दम तोड़ दिया, कोरोना वायरस संक्रमण की यह दूसरी लहर सीधे लोगों के फेफड़ों पर वार कर रही है जिससे लोगों का सांस लेना दुर्बर हो जा रहा है और ऐसे में अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी आने से मरीजों की हालत गंभीर होती जा रही है.

Oxygen plant set up

यह भी पढ़े : क्या युवाओं का राजनीति में योगदान सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित रहेगा ? 

लगभग हर राज्य में ऑक्सीजन की भारी कमी देखने को मिली है लेकिन मध्य प्रदेश के रीवा जिले में अधिकारियों की मेहनत और इंजीनियरों की लगन से मात्र 2 दिन के अंदर ऑक्सीजन का प्लांट ( Oxygen plant set up ) लगा दिया क्या यह प्लांट 1 दिन में 100 सिलेंडर भरने की क्षमता रखता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों में केवल 2 दिन में लगातार काम कर रहे ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है, लगाए गए प्लांट में 29 अप्रैल से प्रतिदिन 100 सिलेंडरों में ऑक्सीजन भरने का काम भी शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़े : क्या युवाओं का राजनीति में योगदान सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित रहेगा ? 

मशीनें प्राप्त करने में हुई थी समस्या

मिली जानकारी की माने तो प्लांट को लगाने के वक्त दिल्ली से मशीनें बाहर निकालने में कई बाधाएं आई है विभिन्न स्तर पर प्रयास करें गए उसके बाद मशीनें प्राप्त की गई प्लांट स्थापित करने के लिए बिजली की लाइन गैस लाइन और अन्य आवश्यक तैयारियां मशीन पहुंचाने के पूर्व ही कर ली गई थी.

Follow Us