Uttar Pradesh

मनकामेश्वर मठ मंदिर परिसर में लगेगा वृद्ध वैक्सीन कैंप

तरुण जायसवाल | लखनऊ : ज्येष्ठ माह की गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर कल सोमवार 14 जून को डालीगंज के प्रतिष्ठित मनकामेश्वर मठ मंदिर में कोरोना की वैक्सीन का चिकित्सीय शिविर, वृद्ध स्तर पर आयोजित किया जा रहा है। इस क्रम में रविवार को मंदिर आए भक्तों के साथ साथ वॉटसऐप, फेसबुक आदि सोशल साइट्स के माध्यम से वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का प्रयास।


मास्क, सैनिटाइजर और दो गज की दूरी के साथ ही टीकाकरण नागरिकों की सुरक्षा की अहम ढाल है। इसे टीकाकरण बिना किसी संदेह के जरूर करना चाहिए। संभावित कोरोना की तीसरी लहर से पहले जागरुक जनता ही उसके नकारात्मक प्रभाव पर अंकुश लगा सकती है। वैक्सीन के माध्यम से निश्चित तौर पर प्राणों की रक्षा संभव है। अभी बच्चों के लिए वैक्सीन नहीं विकसित हो सकी है ऐसे में परिवार के जो सदस्य बाहर जाते हैं उन्हें अपने परिवार के बच्चों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द वैक्सीन लगवानी चाहिए

सोमवार को मंदिर प्रशासनिक निर्देशों का पालन करते हुए भक्तों के लिए सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुलेगा। मंदिर में होने वाली साप्ताहिक सोमवारीय संध्या आरती का प्रसारण फेसबुक पेज facebook.com/DevyaGiriOfficial पर किया जाएगा। इस असवर पर पहली बार वैश्विक प्राण घातक बीमारी कोरोना से रक्षा के लिए वृहद वैक्सीन लगाने का अभियान भी मंदिर परिसर में सुबह 9 से शाम 5 बजे तक चिकित्सीय दल की ओर से संचालित किया जाएगा।

यह भी पढ़े : आजम खां को नहीं मिली राहत , हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका 

इसमें प्रथम चरण में प्रोटोकॉल के तहत 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा। हर व्यक्ति को अपना आधार कार्ड या अन्य मान्यता प्राप्त पहचान पत्र लाना होगा। दूसरे चरण में 18 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को भी शामिल किया जाएगा। उसकी जानकारी आगामी दिनों में मन्दिर प्रशासन द्वारा दी जाएगी।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button