BiharBihar-JharkhandUncategorized

लगा चुके हैं कोरोना वैक्सीन, तो हवाई यात्रा में मिलेगी 10% तक की छूट

Patna: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगा चुके और लगाने वाले लोगों के लिए बड़ी खूशखबरी हैं। जहां पहले वैक्सीन लगाने से सिर्फ स्वास्थ्य सुरक्षा का फायदा मिलता था तो वहीं अब उन लोगों को हवाई किराए (Flight Fare) में छूट भी मिलने वाली है। जी हां! विमान कंपनियों द्वारा यह पहल शुरू की गई कि टीकाकरण (Vaccination) कराने वाले यात्रियों को विमान किराया में 10 फ़ीसदी तक छूट दी जाएगी।

दरअसल इंडिगो (Indigo) ने ये घोषणा की है कि जिन लोगों ने कोविड-19 के टीके की कम से कम एक खुराक लगवा ली है, उन्हें ये छूट दी जाएगी। साथ ही इंडिगो की ओर से यह भी जानकारी दी गई है कि छूट आधार शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है। छूट के तहत पहली शर्त यह है कि टीकाकरण करा चुके 18 साल और इससे अधिक आयु वर्ग के केवल उन लोगों को रियायत दी जाएगी जो बुकिंग के समय भारत में रह रहे हों और भारत में ही कोविड-19 का कम से कम एक टीका अवश्य लिए हों।

ऐसे लोगों को यात्रा के समय एयरपोर्ट (Airport) पर चेक इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी प्रमाणपत्र दिखाना जरूरी होगा। इस तरह के यात्री हवाई अड्डे के चेक इन काउंटर या फिर बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखाकर इस छूट का फायदा उठा सकते हैं।

इंडिगो के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहन देने के मकसद से इस तरह की छूट दी गई है। इससे पहले कई बैंकों ने भी टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए एफडी पर ब्याज देने की पहले ही घोषणा कर रखी है।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
%d bloggers like this: