Madhya PradeshTrending

MP: संघ के रास्ते पर कांग्रेस, फीडबैक जुटाने के लिए नियुक्त करेगी संगठन मंत्री

पार्टी जिला संगठन मंत्री के सारे निचले स्तर पर होने वाली गतिविधियों का फीडबैक सीधे संगठन मंत्री से लगी।

  • कांग्रेस बनाएगी अलग-अलग वॉर रूम
  •  नियुक्ति करेगी जिलों में संगठन मंत्री

भोपाल: मध्य प्रदेश(mp) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (vidhansabha)से पहले कांग्रेस(congress) पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी है। पार्टी ऑफ आर एस एस का पुराना फार्मूला रही है पार्टी ने आर एस एस की तरह जिला संगठन मंत्री बनाने का प्लान तैयार किया है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी जिले में एक संगठन मंत्री बनाने की तैयारी कर रही है वही पार्टी जिला संगठन मंत्री के सारे निचले स्तर पर होने वाली गतिविधियों का फीडबैक सीधे संगठन मंत्री से लगी।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष ए के मिश्रा ने कहा कि चुनावी गणित के तहत हमारी पार्टी में हर जिले में एक संगठन मंत्री बनाने का प्लान तैयार किया है। हर जिले में जिला अध्यक्ष जिला प्रभारी सह प्रभारी और संगठन मंत्री मिलकर काम करेंगे वह पार्टी को मजबूत बनाएंगे। कांग्रेस के प्लांट बसा है उसने कहा है कि कांग्रेस बीजेपी और संघ की कितनी भी नकल कर ले लेकिन बीजेपी की तरह निष्ठावान कार्यकर्ताओं से नहीं मिल सकेंगे। अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार तय हैं।

यूपी: आज लखनऊ आएंगे बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, संभालेंगे कार्यभार

क्यों महत्वपूर्ण होता है संगठन मंत्री

आपको बता दें कि संगठन मंत्री सभी पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण होता है। अलग-अलग जगह पर काम करता है जिसमें राष्ट्रीय परिषद प्रदेश स्तर परिषद कार्यकारिणी क्षेत्रीय समिति जिला समिति मंडल समितियां बनाई जाती है। संगठन मंत्री पार्टी के फैसलों में और निचले स्तर से मिलने वाली फीडबैक को पार्टी में साझा करने में अहम भूमिका निभाता है। कांग्रेस पार्टी भी उसी फार्मूले से संगठन को मजबूत बनाने में जुटी है ताकि निचले स्तर पर फीडबैक जुटाकर पार्टी बड़े फैसले ले सके।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: