Rajasthan

समय से पहले ही राजस्थान ने दी मॉनसून में दस्तक, अच्छी बारिश की संभावना

राजस्थान में मानसून ( monsoon in Rajasthan ) वक्त के पहले ही पधार गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जहां देश भर में तेजी से मानसून आगे बढ़ रहा है वहीं राजस्थान में मानसून ने दस्तक दे दी है हालांकि अभी मानसून की उम्मीद जताई नहीं गई थी लेकिन वक्त से पहले ही मानसून की आज आने से प्रदेश वासियों को राहत की सांस मिल रही है। मानसून के आगाज पर झालावाड़ जिला मुख्यालय पर हल्की फुहारें गिरी हैं. बादल छाये हुये हैं.

monsoon in Rajasthan

मौसम विभाग ने दी जानकारी

राजस्थान मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी की माने तो आज राज्य में विधिवत रूप से मॉनसून ने प्रवेश कर लिया है। वही प्रदेश के दक्षिण पूर्वी हिस्से बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, और बारां से मानसून ने प्रवेश किया है। हालांकि अभी प्रदेश में बारिश का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन आने वाले तीन-चार दिनों में प्रदेश के अंदर कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है मौसम विभाग द्वारा व्यक्ति की गई है।

यह भी पढ़े : राजस्थान एजुकेशन डिपार्टमेंट में नौकरी का सुनहरा मौका, 60000 होगी तन्खा

सामान्यतया राजस्थान में मानसून जून के अंतिम सप्ताह में प्रवेश करता है. लेकिन इस बार इसने समय पर से पहले ही प्रदेश में दस्तक दे दी है, वही मौसम विभाग के मुताबिक आज अजमेर, बांसवाड़ा, सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, करौली, जयपुर, दौसा, सीकर और झुंझुनूं जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जना के साथ तेज हवायें चलने की संभावना है.

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button