मोहाली ब्लास्ट : “ऐसे गुंडों अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फंड किए जाने वाले आतंकवादी हैं”- कंगना रनौत


मुंबई : लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने सरकार से उन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है, जिन्होंने मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट से ग्रेनेड हमले का प्रयास किया था। अभिनेत्री ने दोषियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वित्त पोषित (FUNDED) आतंकवादी करार दिया। विस्फोट को कथित तौर पर अलगाववादियों के एक समूह ने अंजाम दिया था।

ये भी पढ़े :-ऑफ़ एयर होने जा रहा “द कपिल शर्मा शो”, जानिए अब कौन सा कॉमेडी शो लेने वाला है इसकी जगह ?

रनौत ने आगे ‘अखंड भारत’ की आवश्यकता का आह्वान किया। विशेष रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के “अखंड भारत” के विचार में न केवल पाकिस्तान और बांग्लादेश बल्कि अफगानिस्तान, म्यांमार, श्रीलंका और तिब्बत भी शामिल हैं। यह संयुक्त क्षेत्र को “हिंदू सांस्कृतिक” समानताओं के आधार पर “राष्ट्र” के रूप में संदर्भित करता है।

चंडीगढ़ में आज एक कार्यक्रम में बोलते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा, “पंजाब हमेशा भारत का हिस्सा रहा है। सिर्फ इसलिए कि लोग अपने देश के लिए मुद्दे उठाते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि हम उन्हें अपने देश का हिस्सा देते हैं। ऐसे गुंडे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वित्त पोषित आतंकवादी हैं। आम नागरिक उनका समर्थन नहीं करते। हम भारतीय हैं और अखंड भारत की जरूरत है।”

ये भी पढ़े :- क्या वाकई में महेश बाबू को अफोर्ड नहीं कर सकता बॉलीवुड, तो जानिये हिंदी फिल्म स्टार कितनी लेते है फ़ीस

रनौत ने कहा, “यहां जो भी आपराधिक गतिविधियां हो रही हैं, चाहे वह जिहादियों की हो या खालिस्तानियों की, सभी से कानून-व्यवस्था से निपटा जाना चाहिए। सरकार को इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।”

पंजाब के डीजीपी वीरेश कुमार भावरा ने बताया कि नौ मई को मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर एक रॉकेट-प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) दागा गया। जिससे घटनास्थल पर विस्फोट हो गया। हमले के बाद एक लोकप्रिय अलगाववादी समूह ने दावा किया कि हमले को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली गई है। हालांकि अलगाववादी समूह के इस दावे की सत्यता की पुष्टि होना अभी बाकी है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

 

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: