Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर रेलवे स्टेशन हमले का जवाब देने के लिए मॉक ड्रिल का किया गया आयोजन

जम्मू – कश्मीर : जम्मू कश्मीर ( Jammu and Kashmir) में आयोजित होने वाली अमरनाथ यात्रा(Pilgrimage to Amarnaath) आतंकियों की नजर गडी हुई है. ऐसे जम्मू कश्मीर सुरक्षाबल   द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये।  सुरक्षाबलों द्वारा जम्मू रेलवे स्टेशन पर हुए  आतंकी हमले का जबाव देने को लेकर मॉक ड्रिल(mock drill) की आयोजित की जा रही है. जिसमें जीआरपी के साथ जम्मू पुलिस, रेलवे प्रोटक्शन फोर्स, जम्मू पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप, सीआरपीएफ, जम्मू पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम के जवानों अलावा स्वास्थ्य टीमों, फायर सर्विस के कर्मचारियों ने भी भाग लिया।

ये भी पढ़े :- इस तारीख को होगी राजस्थान कांस्टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा

मॉक ड्रिल के अंतर्गत सैनिकों को जवानों ने बिलकुल वैसा ही काम करना रहेगा जैसा वे आतंकी हमले के दौरान करते है.  सुरक्षाबलों ने पूरे रेलवे स्टेशन परिसर को घेर लिया और उसके बाद आपस में सामंजस्य बनाते हुए वे उस जगह तक पहुंचे जहां आतंकी छिपे थे। इस दौरान स्टेशन में फंसे यात्रियों को सुरक्षित निकालने का भी अभ्यास कराया जा रहा. इसके बाद जख्मी यात्रियों को हमले के बीच से उठाकर अस्पताल पहुंचाने का भी अभ्यास जवानों ने सफलतापूर्वक किया।

ये भी पढ़े :- मथुरा: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वृन्दावन दौरा 27 को, बांके बिहारी मंदिर में करेंगे दर्शन

मॉक ड्रिल की जानकारी देते हुए एसएसपी रेलवे मोहम्मद आरिफ रिशु के बताया कि, ”यह रूटीन ड्रिल है।ऐसी ड्रिल का आयोजन समय समय पर किया जाता है। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए ऐसे अभ्यास निरंतर करते रहते हैं। उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया कि रेलवे पुलिस पूरी तरह से सतर्कता बरत रही है। रेलवे स्टेशन पर चौकसी बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन पर साजोसामान की जांच भी नियमित तौर पर की जा रही है।”

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
%d bloggers like this: