Bihar

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए गठित होंगी मोबाइल चिकित्सा टीम, नाव से पहुंचेंगे डॉक्टर

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रह रहे लोगों को आसानी से चिकित्सा की मदद पहुंचाने के लिए चिकित्सा दल की टीम का गठन किया गया है. जानकारी के अनुसार यह चिकित्सा टीम मोबाइल ( Mobile medical team ) होगी जो बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर लोगों की सहायता करेगी इस दल में डॉक्टर नर्स और एएनएम के साथ पैरामेडिकल कर्मी भी होंगे। आपको बता दें कि आपदा प्रबंधन विभाग एनडीआरएफ/एसडीआरएफ के समन्वय से नाव की व्यवस्था की जाएगी, जिससे दूरस्थ क्षेत्रों का भ्रमण चिकित्सा दल करेगा।

Mobile medical team

मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ की पूर्व तैयारी की समीक्षा बैठक के बाद बाढ़ के दौरान स्वास्थ्य विभाग ने लोगों के स्वास्थ्य की देखभाल करने की दिशा में तैयारियां करना शुरू कर दिया है जानकारी के अनुसार बिहार में 28 जिलों के सिविल सर्जन को इसके लिए अलर्ट कर दिया गया है स्वास्थ्य विभाग ने सिविल सर्जन को ससमय जिलाधिकारी से ना उपलब्ध कराने के लिए अनुरोध किया है।

यह भी पढ़े : बिहार के पटना में सड़कों पर उमड़ी भीड़, पुलिस ने कहा सुबह से काट रहे चालान, नहीं समझ रहे लोग

आपको बता दें कि डॉक्टर जिस नाव के सहारे से जरूरतमंदों तक पहुंचेंगे वह बोट डेडिकेटेड बोर्ड होगी दरअसल स्वास्थ्य विभाग को रोना की दूसरी लहर का असर कम होने के बाद अब बाढ़ पूर्व तैयारियों में जुट गया है विभाग ने सभी जिलों के सिविल सर्जन को बाढ़ से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में अंचलअधिकारी के सहयोग से डेडीकेटेड बोर्ड की व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए हैं।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button