कारागार एवं होमगार्ड राज्यमंत्री ने दिए आजीवन कारावास से दण्डित 256 बन्दियों की रिहाई के आदेश


लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी(cmyogi) आदित्यनाथ के निर्देश पर आजीवन कारावास(lifer death) से दंडित 256 सिद्ध दोष कैदियों को समय पूर्व रिहाई के आदेश जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त 500 कैदियों( prisoners)की रिहाई प्रक्रियाधीन है।

यह जानकारी उ0प्र0 के कारागार एवं होमगार्ड राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति(dharamveer prajhapayti) ने देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के निर्णय के अनुसार सिद्ध दोष कैदियों की समयपूर्व रिहाई में स्थायी नीति एवं सामान्य दया याचिका के अंतर्गत इन बंदियों के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

धर्मवीर प्रजापति ने बताया कि जेलों इन स्मार्टफोन्स के लिए रोल आउट हुआ Android 13, देखें लिस्

में ओवरक्राउडिंग की शिकायतों को देखते हुए नये जेल एवं बैरक बनाये जाने का प्रस्ताव किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि हाल ही में आगरा जेल में नये बैरक का उद्घाटन किया जा चुका है। निर्माणाधीन नये जेल भी जल्द बनकर तैयार हो जायेगे।

नई शिक्षा नीति नई पीढ़ी को सुनहरे भविष्य की ओर ले जाने में समर्थ- आनंदीबेन पटेल

प्रजापति ने बताया कि जेलों की नियमित साफ-सफाई एवं सुरक्षा संबंधी सभी व्यवस्थायें दुरूस्त रखने के निर्देश सभी जेल अधीक्षकों को दिये गये हैं, साथ ही सभी जेलों में नियमित रूप से गायत्री मंत्र/महामृत्युंजय मंत्र की स्तुति कराये जा रहे हैं। इसके सकारात्मक प्रभाव भी विभिन्न जेलों से प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जेलों में बन्द कैदियों से आने वाले परिजनों, सगे-संबंधियों के बैठने एवं उनके पीने के पानी की उचित व्यवस्था के निर्देश दिये |

Follow Us
,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: