पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी देखने को मिली वहीं कुछ राज्यों में अब मौसम बदलता सा नजर आ रहा है आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ( Meteorological department ) द्वारा गर्मी बढ़ने की आशंका जताई गई है साथ ही कई राज्यों में बारिश का अनुमान भी लगाया जा रहा है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी दिल्लीवासियों को गर्मी परेशान कर सकती है।

Meteorological department

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : कैबिनेट बैठक में फैसला, हरिद्वार में शाही स्नान के बाद लागू होगा कोविड कर्फ्यू 

राजधानी दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ के असर पूरी तरह खत्म हो गया है जिसके कारण गर्मी बढ़ने की आशंका जताई जा रही दिल्ली में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई जा रही है।

दिल्ली में गर्मी बढ़ने से लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, वही दिल्ली में कोरोना वायरस हावी होता जा रहा है ऐसे में जहां लोग पहले ही अस्पतालों के बाहर खड़े होकर इंतजार कर रहे हैं उनको गर्मी के कारण और समस्या हो सकती है। मौसम विभाग ने साथी कई राज्यों में तेज हवाएं और बारिश की भी आशंका जताई है ।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : कैबिनेट बैठक में फैसला, हरिद्वार में शाही स्नान के बाद लागू होगा कोविड कर्फ्यू 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के माने तो 28 और 30 अप्रैल के दौरान कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश या बर्फबारी हो सकती है।

Follow Us