Uttar Pradesh

मनकामेश्वर मठ-मंदिर में सर्वधर्म के अनुयायियों को लगा कोरोना रक्षक टीका

तरुण जायसवाल | लखनऊ : ज्येष्ठ माह की गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर सोमवार 14 जून को डालीगंज के प्रतिष्ठित मनकामेश्वर मठ-मंदिर में कोरोना की वैक्सीन का चिकित्सीय शिविर, वृहद स्तर पर आयोजित किया गया। उसमें बिना भेदभाव के सर्वधर्म के अनुयायियों को टीका लगाया गया। मुस्लिम समाज के लोगों ने पहल का किया स्वागत।

Mankameshwar Math-temple

श्रीमहंत देव्यागिरी की अगुआई में सोमवारीय श्रंगार के बाद नगाड़ा, डमरू, शंखनाद और जयकारों के साथ महा आरती की गई। श्रीमहंत देव्यागिरी ने कोरोना के समूल नाश, रोगियों के जल्द स्वस्थ होने, राष्ट्र उन्नति और विश्व में शान्ति के लिए प्रार्थना की। सोमवार के कारण सुबह 7 बजे से ही महिला-पुरुष बड़ी संख्या में मंदिर आने लगे थे। प्रोटोकॉल के तहत 5-5 करके ही भक्तों ने खास व्यवस्था के तहत गर्भगृह के बाहर से ही जल और दूध से अभिषेक किया। ज्येष्ठ में सावन जैसी बरसात को महादेव की कृपा के रूप में स्वीकारते हुए उत्साहित भक्तों ने मंदिर में बेलपत्र, पुष्प आदि चढ़ाये। मंदिर में होने वाली साप्ताहिक सोमवारीय संध्या आरती का प्रसारण फेसबुक पेज DevyaGiriOfficial पर किया गया।

यह भी पढ़े : मनकामेश्वर मठ मंदिर परिसर में लगेगा वृद्ध वैक्सीन कैंप

मुस्लिम समाज ने की प्रशंसा

शिविर में वैक्सीन लगवाने के बाद यासीन, अनीसा खातून, मो.खालिद ने मंदिर परिसर में आयोजित वैक्सीन सेवा की प्रशंसा की। प्रथम चरण में प्रोटोकॉल के तहत 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को ही टीका लगाया गया। दूसरे चरण में 18 साल से अधिक उम्र के नागरिकों को भी शामिल किया जाएगा। उसकी जानकारी आगामी दिनों में दी जाएगी। मंदिर परिसर में आयोजित वैक्सीन शिविर में मंजू जायसवाल, महीबुन निशा, कंचनलता, मंजू पाल, गीता यादव, लाल सुमन, ज्योति जोशी, मंजू वर्मा, नीलम वर्मा, पूनम सिंह ने कुल 108 लोगों को वैक्सीन लगायी।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button