दिल्ली की सरकार अस्पतालों में कम हो रही है ऑक्सीजन के कारण काफी चिंता में है दरअसल राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली के अधिकांश अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई कम होती जा रही है इसी को देखते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि अगर अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकी तो बड़ा हाहाकार हो जाएगा.

Manish Sisodia

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : पिछले 24 घंटे में 3012 नए केस आये सामने, 27 की गई जान  

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि ”दिल्ली में अधिकतर अस्पतालों में केवल अगले 8 से 12 घंटे के लिए ही ऑक्सीजन उपलब्ध है. हम एक हफ़्ते से दिल्ली को ऑक्सीजन सप्लाई कोटा बढ़ाने की माँग कर रहे हैं जोकि केंद्र सरकार को करना है. अगर कल सुबह तक पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं पहुँची तो हाहाकार मच जाएगा

.उन्होंने आगे लिखा है कि ”ऑक्सीजन को लेकर सब अस्पतालों से SOS फ़ोन आ रहे हैं. सप्लाई करने वाले लोगों को अलग-अलग राज्यों में रोक दिया जा रहा है. ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा.”

यह भी पढ़े : उत्तराखंड के बदरीनाथ धाम समेत कई ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी 

पलायन बढ़ा सकता है समस्या

दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद सही प्रवासी मजदूरों ने अपने-अपने शहरों की ओर पलायन करना शुरू कर दिया है जिससे दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है पलायन करने से भीड़ उमड़ रही है जिससे कोरोना वायरस संक्रमण काफी फैल सकता है.

Follow Us