Madhya Pradesh

28 जून से शुरु होंगे महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन, करनी होगी ऑनलाइन बुकिंग

मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर ( Mahakaleshwar temple ) में श्रद्धालुओं को 28 जून से दर्शन करने की अनुमति मिल रही है जिसके लिए सभी श्रद्धालुओं को ऑनलाइन बुकिंग करवाना आवश्यक होगा बता दें कि स्लॉट के अनुसार दर्शन की अनुमति दी जाएगी वही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या फिर कोरोना की 24 से 48 घंटे पुरानी रिपोर्ट दिखाने पर ही मंदिर परिसर में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। अगर आपके एक भी डोज लग चुकी है तो आपको अनुमति मिल जाएगी।

Mahakaleshwar temple

स्लॉट के अनुसार होंगे दर्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्री महाकालेश्वर मंदिर परिसर में सभी देवस्थान दर्शन के लिए खुले रहेंगे, वही शीघ्र दर्शन के काउंटर खोले जाएंगे लेकिन शीघ्र दर्शन करने वाले भक्तों को भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अथवा कोरोना की जांच रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। श्रद्धालुओं को 28 जून से प्रात: 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक सात स्लॉट में ऑनलाइन बुकिंग के बाद दर्शन की अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़े : 14 साल की उम्र में किया कारनामा, India book of record में दर्ज नाम

मिली जानकारी की माने तो उक्त निर्णय महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में गुरुवार को लिए गए। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर एवं अध्यक्ष महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति आशीष सिंह द्वारा की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, प्रबंध समिति के सदस्य विनीत गिरी महाराज, आशीष पुजारी, विजयशंकर शर्मा, दीपक मित्तल, महाकाल मंदिर प्रशासक नरेन्द्र सूर्यवंशी, नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल, यूडीए सीईओ एसएस रावत, स्मार्ट सिटी सीईओ जितेन्द्रसिंह चौहान, प्रदीप गुरु मौजूद थे।

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button