Madhya Pradesh

Madhya Pradesh: तीसरी लहर का संकट, 3 नवजात बालिकाएं Covid-19 Positive

Madhya Pradesh: अगर आप सोच रहे हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण खत्म हो गया तो सावधान हो जाएं, क्योंकि कोविड की तीसरी लहर का संकट भोपाल जिले पर मंडराने लगा है। भितरवार इलाके में तीन नवजात बच्चियों के कोविड-19 संक्रमित मिलने से हडकंप मच गया है।

प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने इन मामलों को मानीटरिंग में लिया है। तीनों बच्चियां अलग-अलग गांव की हैं। इनमें से दो को तुरंत ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। यहां जांच कर कोविड-19 के वेरिएंट के बारे में पता लगाया जाएगा।

सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित फीवर क्लीनिक पर खंड चिकित्सा अधिकारी डा देवेंद्र सिंह राजावत के निर्देश पर हॉस्पिटल में इलाज के लिए आने वाले 47 मरीजों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। जांच लैब टेक्नीशियन मोइन खान एवं स्टाफ नर्स रीना सिंह के द्वारा की गई।

जिसमें भितरवार विकासखंड के ग्राम मछरिया की एक माह की दूध मुंही बालिका कोविड-19 से संक्रमित पाई गई। इसी तरह ग्राम रही की 14 महीने की बालिका संक्रमित निकली।

वहीं भितरवार के ग्राम मोहनगढ़ में अपने मायके आई शिवपुरी जिले के ग्राम सभा खिरिया की 5 माह की नवजात बालिका भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। ग्राम रही और मच्छरिया की बालिका को एंबुलेंस की सहायता से उपचार के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया गया है।

शिवपुरी जिले की निवासी बालिका को एंबुलेंस की सहायता से नरवर जिला शिवपुरी भेजा गया। इस प्रकार एक साथ 47 लोगों की जांच के उपरांत तीन नवजात बालिकाओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। साथ ही कोविड-19 संक्रमण वायरस की तीसरी लहर का खतरा भी बढ़ गया है।

Madhya Pradesh: ग्वालियर-चंबल, उज्जैन, इंदौर और भोपाल में बारिश के आसार

Follow Us
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button