लखनऊ: शहरवासियों को हेल्थ एटीएम की सौगात, जांचें होंगी फ्री


लखनऊ: लखनऊवासियों को बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए सरकारी अस्पताल(hospital) और निजी पैथोलॉजी में दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। यह जाते आपके घर के आस-पास ही हेल्थ एटीएम पर मिल सकेंगी। इसमें 40 तरह की जांच हेतु मुफ्त(free) या फिर नाम मात्र चार्ज पर हो सकेंगी। महापौर भाटिया(bhatia) ने बताया कि शहर वासियों को सो स्मार्ट हेल्थ एटीएम(health atm) की सौगात जल्द मिलने वाली है।

Weather: प्रदेश में आज भी जारी रहेगा प्रचंड गर्मी व लू का दौर, जानें कब मिलेगी राहत

गौरतलब है कि महापौर ने स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक ऐसी सिंह के साथ बैठक का नगर निगम के सभी जोन कार्यालय प्रमुख बाजारों में हेल्थ एटीएम स्थापित करने के निर्देश दिए। आपको बता दें कि इस हेल्थ एटीएम की सौगात लखनऊ वासियों को इसी मां के आखिरी सप्ताह तक मिल जाएगी। इस सेल्फ एटीएम से महिलाओं और बच्चों को विशेष लाभ मिलेगा। अब तक लखनऊ में 60 जगहों पर हेल्थ एटीएम के लिए चयन हो चुका है वही हेल्थ एटीएम के लिए पीजीआई में कंट्रोल रूम बनाया गया है। हेल्थ एटीएम से गरीब जनता को महंगी जांचों से राहत मिलेगी।

अयोध्या: BJP नेता अपर्णा यादव ने राज ठाकरे का अयोध्या आने का किया स्वागत, लेकिन रखी शर्त

आपको बता दें कि हेल्थ एटीएम की खासियत है कि इसे सार्वजनिक स्थानों पर 10 से 15 फीट के कयास में स्थापित किया जाएगा इसमें मशीन लगाई जाएगी और 40 तरीके की जाती होंगी। इतना ही नहीं एसजीपीजीआई के डॉ आने वाले मरीजों को हर समय ऑनलाइन परामर्श भी देंगे साथ ही मुफ्त अथवा नाम मात्र के चौक पर जेनेरिक दवाई भी उपलब्ध कराई जाएंगी। हेल्थ एटीएम में जनरल बॉडी चेक अप के साथ कुल 40 जांचें होंगी जिसमें नाक, कान, गला आंख, बीपी, बुखार, डेंगू, मलेरिया, थायराइड, पेशाब आदि शामिल है।

Follow Us

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: